पावर बैंक खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल
पावर बैंक खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल
Share:

आज हम आपसे पावरबैंक के बारे में बात करने जा रहे है जो आपके लिए बेहद ज़रूरी है. अगर आप कही ऐसी जगह फस जाए जहा बिजली ना हो और आपके फ़ोन की बैटरी खत्म हो गए. ऐसे में उस वक़्त आपके दिमाग में बस यही ख्याल आएगा कि काश मेरे पास भी पावर बैंक होता. अगर आप पावरबैंक खरीदने का विचार कर रहे है तो आज हम आपको बताते हैं कि पावर बैंक खरीदते समय किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए.

Power Bank Capacity- पावर बैंक खरीदते समय उसकी कैपेसिटी के बारें में पता करे. इसकी मतलब इसकी बैटरी है, अगर आपके फोन की बैटरी 1,500mAh की है तो आपको 3,000mAh या इससे ज्यादा पावर का पावर बैंक खरीदना चाहिए.

Quality and safety- पावर बैंक खरीदते समय उसकी क्वालिटी पर ध्यान दे, जैसे कि वह कितनी जल्दी फोन को चार्ज करता है और चार्चिंग कितनी देर चलती है, क्योंकि खराब क्वालिटी के पावर बैंक आपके फोन को भी खराब कर सकते हैं.

USB Charging Option-  इस पावर बैंक की सबसे बड़ी खासियत ये होती है उसमें चार्जिंग के लिए कई सारे पोर्ट हों. मतलब कि उसमें कितने फोन चार्जिंग हो सकते है. पावर बैंक में कई टाइप के कनेक्टर पोर्ट होने चाहिए जिससे मोबाइल और टैबलेट भी चार्ज हो सकें.

 LED indicator- पावर बैंक में LED इंडिकेटर का होना बहुत जरूरी है. इससे बैटरी लेवल के बारे में पता चलता है और पावर बैंक कितना चार्ज हो चुका है. इसलिए एलईडी इंडीकेटर वाला ही पावर बैंक खरीदें.

brand- पावर बैंक जब भी खरीदें तो ब्रांडेड ही ले. इसका फायदा आपको यह होगा कि आपको पावर बैंक में बैटरी और चार्जिंग सर्किट बेहतर मिलेंगे, क्योंकि आपके फोन की कीमत पावर बैंक से कहीं ज्यादा है.

Safety- इसे खरीदते समय सेफ्टी का ख्याल रखे, कई यूजर्स रात के सोते समय मोबाइल को पावर बैंक के साथ चार्ज में लगा देते हैं. ऐसे में खराब बैटरी वाले पावर बैंक ब्लास्ट भी कर सकते हैं.

Power Bank's Empire- जो पावर बैंक खरीद जा रहे हैं वह कितने एंपीयर का पावर सप्लाई करता है. जैसे कि अगर आपके फोन को 2.1 amps पावर की जरूरत है, तो आपको 2.1 amps या इससे ज्यादा पावर का पावर बैंक खरीदना चाहिए.

इंस्टाग्राम ने टच किया 700 मिलियन का आंकड़ा

ZTE MAX अमेरिका में लॉन्च

दो वेरिएंट के साथ लॉन्च हुआ मेज़ू ई2 स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -