मूलांक के अनुसार जानिए कैसा रहेगा 30 मई का दिन

किसी भी व्यक्ति की जन्म तारीख को उसका मूलांक कहा जाता है.मूलांक 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9 और 0 ही होते हैं. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 11 तारीख को हुआ है, तो उसका मूलांक 1+1=2 होता है. उसी प्रकार जिनका जन्म 29 तारीख को हुआ हो, उसका मूलांक 2+9=11, 1+1=2 ही होता है. आइये जानते है आपके मूलांक अनुसार कैसा रहेगा 
30 मई का दिन

मूलांक 1 : कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहने और साथियों और अधिकारियों के सहयोग से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा.दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. 
मूलांक 2 : कार्यक्षेत्र और व्यापार में बदलाव के अवसर के योग बन रहे है. किसी अनुभवी से सलाह कर ही निर्णय लें.व्यापार में अचानक लाभ के अवसर मिलेंगे परन्तु विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं.शुभ समाचार की प्राप्ति होने से परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा.
मूलांक 3 : आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा.जोखिमभरे मामलों में सोच विचार कर ही निर्णय लें. वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतने की जरुरत है. किसी पर भी बंद आंखों से भरोसा न करें.
मूलांक 4 : कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ मिलने का योग बना हुआ है. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के साथ ही महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है.नई योजनाओं पर भी कार्य आरंभ कर सकते हैं.
मूलांक 5 : परिवार में किसी धार्मिक समारोह का आयोजन होने से धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी.नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं.बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.
मूलांक 6 : कार्यक्षेत्र और व्यापार में पुराने समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान प्राप्त होगा परन्तु  किसी बात को लेकर मन में उथल-पुथल बनी रहेगी. आज प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें. 
मूलांक 7 : साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलने कार्यक्षेत्र और व्यापार में अनुकूल वातावरण रहेगा. महत्वपूर्ण मामलों में सावधानी बरतें.बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.
मूलांक 8 : जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें और  कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें.  व्यापार में लाभ के नए अवसर मिल सकते हैं, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें.
मूलांक 9 : कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ काम मिलेगा. नई योजनाओं पर अभी कोई कार्य आरंभ न करें.अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी.

दिलफेंक व्यक्ति की ये होती हैं निशानियां

राशि अनुसार जानिए कितना धनवान होगा आपका पति

राशियां जिनके लिए यह सप्ताह है लाभकारी

अप्रैल के आखिरी सप्ताह में खुल सकती है इन राशियों की किस्मत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -