आज ही धारण करें तांबे की अंगूठी और फिर देखे बदलाव
आज ही धारण करें तांबे की अंगूठी और फिर देखे बदलाव
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि हर धातु की अपनी विशेषता होती है और ऐसे में यह ग्रहदोष को शांत करती है और साथ ही स्वास्‍थ्य को लाभ भी पहुंचाती है. ऐसे में इन सभी में एक चमत्कारी धातु तांबा कही जाती है. जी दरअसल तांबे की अंगूठी या छल्ला धारण करने से मंगल व सूर्य ग्रह शांत हो जाते हैं और तांबा वास्तुदोष दूर करने के साथ-साथ सेहत के लिए भी औषधि का काम करता है.

आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्‍त्र के मुताबिक़ धातुओं और ग्रहों का धनिष्ठ संबंध माना जाता है और अगर ग्रह विपरीत हो, तो व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक असर होता है. इसी के साथ शुभ-अशुभ फल के पीछे भी यही ग्रह कारक होते हैं और ग्रह संबंधी धातु धारण करने से यह शांत हो जाते हैं. कहा जाता है धातुओं में तांबा शुद्ध व शांत धातु मानी गई है और इसका संबंध मंगल व सूर्य से है. कहा जाता है यदि सूर्य या मंगल कमजोर हो, तो तांबे की अंगूठी या छल्ला धारण करने से लाभ होता है और इसे धारण करने से असर जल्द ही दिखने लगता है.

कहते हैं तांबे का संबंध सूर्य से होता है और सूर्य को यश और सम्मान का प्रतीक मानते हैं और तांबे की अंगूठी धारण करने से व्यक्ति को समाज में पद-प्रतिष्ठा और सम्मान की प्राप्ति भी होती है. कहा जाता है यह मनुष्य की प्रसिद्धि को बढ़ाने में भी सहायक होती है और अगर कुंडली में सूर्य दोष हो, तो तांबे की अंगूठी को रिंग फिंगर में पहनना जरुरी माना जाता है. इस बारे में ज्योतिष शास्‍त्र कहता है कि यह धातु शांत प्रकृति की होती है और गर्मी दूर करने में सहायक होती है और तांबा धारण करने से मन को शांति मिलती है.

कलाई की रेखा बताती है आपकी आयु, जानिए कैसे

अगर सुबह-सुबह दिख जाए यह चीज़ तो समझ लीजिए आने वाला है खूब पैसा

बड़ी मुश्किल से मिलती है ऐसी लडकियां, जल्द कर लें शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -