जानिए हॉलीवुड की उन टॉप 6 फिल्मों के बारें में, जिन पर छिड़े कई विवाद
जानिए हॉलीवुड की उन टॉप 6 फिल्मों के बारें में, जिन पर छिड़े कई विवाद
Share:

दोस्तों अपने वैसे तो हॉलीवुड कि कई एक से बढ़कर एक हिट मूवीज देखी होंगी और उनके एक्शन और कॉमेडी से आप लोगों ने बेहद ही लुफ्त उठाया होगा लेकिन आज हम उन्ही फिल्मों के बारें में बेहद ही हिला देने वाली खबर लेकर आए है जिनके कारण सोशल मीडिया पर यह फिल्मे कई हद तक कंट्रोवर्सीयल मूवी बन गई है, वहीं इन मूवी विवादों की शुरुआत 2010 में हुई जंहा फिल्म "ए सर्बियाई फिल्म" के रिलीज होने के साथ एक अस्थिर नोट जारी हुआ, जिसमें बेबी गन्दी फिल्मों का एक प्लॉट पॉइंट है जिसे किसी को कभी अनुभव नहीं करना चाहिए. वहीं हॉलीवुड की फिल्म "जोकर," वार्नर ब्रदर्स के संशोधनवादी कॉमिक बुक ड्रामा के साथ समाप्त हुआ, जिसने दर्शकों के सदस्यों के बीच हिंसा को प्रोत्साहित करने और उकसाने के लिए फिल्मों की क्षमता के बारे में दुनिया भर में बातचीत की. किसी के झटके के बीच, कई वर्षों में अन-सिम्युलेटेड सेक्स दृश्यों, व्हाइटवॉशिंग, ब्लैकफेस और अधिक पर फिल्म हंगामे से भरे हुए थे. सोशल मीडिया के उदय से परिभाषित एक दशक में, एक बात स्पष्ट हो गई: गैर जिम्मेदाराना सामग्री के लिए स्टूडियो को अधिक सख्ती से जवाबदेह ठहराया जा रहा था, प्रतिभा को काम पर रखने, और बहुत कुछ. तो चलिए जानते है...

1. अलोहा ”(2015): कैमरून क्रो का की फिल्म "अलोहा" एक दशक की हॉलीवुड फिल्मों के सबसे प्रमुख उदाहरणों में से एक बन गई, जब इसने एम्मा स्टोन को एक चरित्र के रूप में प्रस्तुत किया, जो एक चौथाई चीनी और एक चौथाई हवाईयन वंश का है. एशियन अमेरिकन्स के लिए मीडिया एक्शन नेटवर्क ने फिल्म के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बात की और क्रो पर व्हाइटसन के चरित्र पर कई गंदे आरोप लगाए गए, एलीसन एनजी नामक एक वायु सेना पायलट. विवाद ने पूरे दशक भर स्टोन का अनुसरण किया, इतना कि मेजबान सैंड्रा ओह ने 2019 के गोल्डन ग्लोब्स में "अलोहा" को व्हाइटवॉश करने के बारे में मजाक बनाया. जंहा एम्मा स्टोन भी उपस्थित थी और इस बात पर उन्होंने चिल्ला कर कहा था, "मुझे खेद है!"

2. द बर्थ ऑफ ए नेशन ”(2016):  2016 के सनडांस फिल्म फेस्टिवल में "द बर्थ ऑफ ए नेशन" ने ग्रांड ज्यूरी पुरस्कार जीता और यह वर्ष के शीर्ष ऑस्कर दावेदारों में से एक माना जाता था और अभिनेता-निर्देशक-लेखक नैट पार्कर के लिए एक प्रमुख ब्रेकआउट पल था. फॉक्स सर्चलाइट के अक्टूबर नाट्य विमोचन से कुछ हफ्ते पहले पार्कर के 1999 के बलात्कार के मुकदमे के दोबारा शुरू होने के बाद उन उम्मीदों में से कोई भी पूरा नहीं हुआ था. पार्कर और उनके "जन्म" के सह-लेखक जीन मैकगैनी सेलेस्टिन पर पेन स्टेट में एक छात्रा के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया था. सेलेस्टिन को यौन उत्पीड़न का दोषी ठहराया गया था, लेकिन 2005 में अपील पर फैसला पलट दिया गया. पार्कर ने "जन्म" की रिलीज की तारीख करीब आने के बाद अपनी बेगुनाही बरकरार रखी, लेकिन उनकी पतली माफी से केवल जनता में ही नाराजगी फैल गई. "जन्म" फॉक्स सर्चलाइट के इतिहास में ऑस्कर प्रिय के लिए जल्दी भूल जाने वाले फुटनोट से किया गया था.

3."ब्लू इज द वार्मेस्ट कलर" (2013): "ब्लू इज द वार्मेस्ट कलर" ने सन 2013 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में  इतिहास रचा था, जब स्टीवन स्पीलबर्ग की जूरी ने निर्देशक, अब्देलातिफ किची, और फिल्म की दो अभिनेत्रियों, लेसा सेयडौक्स और एडेल एक्सक्लोरोपोलोस, दोनों को पाल्मे दिया. फिल्म के विस्तारित ग्राफिक सेक्स दृश्य हमेशा दर्शकों (विशेष रूप से अमेरिका में) के लिए विवादास्पद साबित होने जा रहे थे, लेकिन फिल्म ने खुद को विवादों से घिरा हुआ पाया, जब सेडॉक्स और एक्सक्लोरोपोलस ने रिकॉर्ड में कहा कि यह एक भीषण अनुभव था जो सेक्स दृश्यों का अनुभव कर रहा था और कभी नहीं Kechiche के साथ फिर से काम करने के लिए. बाद में सिदौक्स ने 2014 में फिल्म पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि वह काम करने के बावजूद "ब्लू" का समर्थन कर रहे थे.

4."पलायन: भगवान और राजा" (2014): रिडले स्कॉट के बाइबिल के महाकाव्य "एक्सोडस: गॉड्स एंड किंग्स" ने लगभग हर प्रमुख भूमिका में सफेद अभिनेताओं को कास्टिंग के लिए विवादित किया. सोशल मीडिया मूवमेंट #BoycottExodusMovie ने फिल्म की रिलीज़ के लिए आने वाले हफ्तों में उड़ान भरी. स्कॉट ने श्वेत अभिनेताओं क्रिश्चियन बेल और सिगोरनी वीवर को प्रमुख पात्रों के रूप में कास्ट किया और दासों, नौकरों और नागरिकों को खेलने के लिए रंग के अभिनेताओं को काम पर रखा. बेल ने मोसेस और जोएल एडगर्टन के रूप में रामेसेस II के रूप में अभिनय किया, लेकिन न तो अभिनेता मिस्र के वंश के थे, न ही उनके पात्रों की तरह. "एक्सोडस" "अलोहा" और "घोस्ट इन द शेल" के आगे खोला गया और दशक की पहली प्रमुख हॉलीवुड फिल्मों में से एक थी जिसने व्हाइटवॉशिंग की गंभीरता के बारे में गंभीर बातचीत को प्रज्वलित किया.

5. "घोस्ट इन द शेल" (2017): पैरामाउंट पिक्चर्स को रूपर्ट सैंडर्स की लाइव एक्शन "घोस्ट इन द शेल" रीमेक के लिए फैंस की उच्च उम्मीदें थीं, लेकिन स्कारलेट जोहानसन से जुड़े एक विवाद के बाद यू.एस. बॉक्स ऑफिस पर $ 110 मिलियन का उत्पादन हुआ. अभिनेत्री को फिल्म के मुख्य मोटको कुसानगी के रूप में लिया गया था, जो परंपरागत रूप से एक जापानी महिला के रूप में दोनों मंगा श्रृंखला में एनिमेटेड है, जिस पर फिल्म आधारित है और 1995 की एनीमे फिल्म है. जोहानसन और फिल्म निर्माताओं ने कास्टिंग फैसले को सही ठहराने की कोशिश की क्योंकि जोहानसन का किरदार एक साइबोर्ग है और इस तरह एक विशिष्ट जातीयता से संबंधित नहीं है, लेकिन यह एक नरम बहाना था जो पिछले एक दशक में हॉलीवुड व्हाइटवॉशिंग के सबसे अहंकारी उदाहरणों में से एक बन गई. 

6. द हाउस दैट जैक निर्मित "(2018): क्या लार्स वॉन ट्रायर का" द हाउस द जैक बिल्ट "वास्तव में अपने कान फिल्म महोत्सव विश्व प्रीमियर में सैकड़ों वाकआउट का कारण बना? जबकि उपस्थिति के कई आलोचक इस तथ्य से इनकार करते हैं, कि शुरुआती अफवाह ने "जैक" को 2018 की सबसे विवादास्पद फिल्म के रूप में ब्रांड किया. कभी भी चौंकने की जरूरत नहीं है, वॉन ट्रायर ने एक बतख के पैर काटे जाने के दृश्यों को शामिल किया (PETA को स्पष्ट करना था कि यह एक प्रोप और एक वास्तविक जानवर नहीं है) और एक क्षण जिसमें मुख्य चरित्र एक जवान को मारने के लिए एक जवान का उपयोग करता है बच्चे. महिलाओं के खिलाफ किए गए अत्यधिक हिंसक कृत्यों में फेंक दें (एक महिला का स्तन कट जाता है) और आपको जो मिलता है वह दशक की सबसे चौंकाने वाली फिल्मों में से एक मानी जाती  है.

इस रविवार को फिर साथ नजर आएगी Lord Of The Rings की कास्ट

हॉलीवुड इंडस्ट्रीस में इन कलाकारों का है बोलबाला

कपड़े पहनना है इस मॉडल की शान के खिलाफ, न्यूड होकर मचा रही बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -