जानिए देश के सबसे आमिर शहरों के बारें में...
जानिए देश के सबसे आमिर शहरों के बारें में...
Share:

आप सभी ने अक्सर देश-दुनिया के सबसे अमीर लोगों के बारे में सुना होगा. लेकिन आपको हम आज भारत के 5 सबसे महंगे शहरों की जानकारी दे रहे है. जिनसे आप शायद ही वाकिफ हो. तो आइए जानते है वे 5 कौन-से शहर है जो भारत के सबसे अमीर शहरों में शामिल हैं. 

1. मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को मायानगरी भी कहा जाता है. और उसकी रईसी इस बात का सबूत भी हैं. मुंबई भारत का सबसे अमीर शहर है. मुंबई के पास कुल $820 बिलियन की संपत्ति हैं. यहां 46 हजार लोग करोड़पतियों की गिनती में आते हैं. इतना ही नही मुंबई दुनिया का 12वां सबसे अमीर शहर भी हैं. 

2. नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ली इस सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. दिल्ली के पास कुल $450 बिलियन की संपत्ति हैं. यहां कुल 23,000 लखपति-करोड़पति और 18 अरबपति हैं.

3. बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर इस सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. बैंगलोर की कुल संपत्ति $320 बिलियन हैं. बैंगलोर में कुल 7,700 लखपति-करोड़पति और 8 अरबपति मौजूद हैं. 

4. हैदराबाद: इस सूची में चौथा स्थान मिला है हैदराबाद को. हैदराबाद के पास कुल संपत्ति $310 बिलियन डॉलर हैं. यहां कुल 9,000 लखपति-करोड़पति और 6 अरबपति मौजूद हैं. 

5. चेन्नई: देश के महानगरों में शामिल होने के साथ ही तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई देश के सबसे अमीर 5 शहरों की सूची में भी शामिल हैं. यहां कुल 4 अरबपति हैं. जबकि 6,600 लखपति-करोड़पति भी चेन्नई में निवास करते हैं. 

पीएम मोदी पर तेजस्वी का हमला, कहा- मोतिहारी मिल की चीनी की चाय पीने का वादा किए थे मोदी

बिहार में पीएम मोदी की दहाड़, बोले- CAA पर फैलाया गया झूठ

हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही आई सामने, डिलीवरी के 16 घंटे बाद मां को बताया कोरोना पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -