कनाडा सरकार में फिर से पेश किए गए नए विधेयक बिल
कनाडा सरकार में फिर से पेश किए गए नए विधेयक बिल
Share:

कनाडा के देश में नए बिलों को मंजूरी मिल रही है। हाल ही में, कनाडा ने गुरुवार को एक बिल फिर से पेश किया है जो LGBT रूपांतरण चिकित्सा को अपराधी बना देगा, एक संघीय मंत्री ने अभ्यास को रोकने के लिए पहले प्रयास के बाद प्रकाशित किया क्योंकि सरकार कोरोनावायरस की महामारी के कारण निलंबित थी। रूपांतरण चिकित्सा किसी भी व्यक्ति के यौन अभिविन्यास को बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया अभ्यास है, जो विशेष रूप से समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी या ट्रांस समुदाय से संबंधित लोगों को परेशान और कलंकित करता है।

संघीय न्याय मंत्री डेविड लेमेट्टी ने घोषणा की कि नए बिल में कनाडा के आपराधिक संहिता में शामिल पांच संशोधन शामिल होंगे जैसे कि नाबालिग को रूपांतरण चिकित्सा का अनुभव करने की अनुमति देना, जिससे कोई भी व्यक्ति अपनी इच्छा के विरुद्ध चिकित्सा से गुजर सकता है, और अभ्यास से दूर हो जाएगा। विधेयक को पहले मार्च में हाउस ऑफ कॉमन्स में जोड़ा गया था। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "रूपांतरण चिकित्सा हानिकारक है, अपमानजनक है, और कनाडा में कोई स्थान नहीं है ... मुझे उम्मीद है कि सभी पक्ष इस बिल का समर्थन करके सही काम करेंगे।"

ट्रूडो की लिबरल पार्टी ने पिछले साल पार्टी के चुनाव मंच के अनावरण के दौरान अभ्यास को रोकने का संकल्प लिया। विधेयक गुरुवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में प्रस्तुत किया गया था, हालांकि कोई मतदान तिथि निर्धारित नहीं की गई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, कनाडा में 20% यौन अल्पसंख्यक पुरुषों ने रूपांतरण चिकित्सा के कुछ प्रकार से गुजरना शुरू किया है। निम्न-आय, स्वदेशी और ट्रांस लोगों को प्रैक्टिकल रूप से उजागर किया जाता है, डेटा दिखाता है। विधेयक उन लोगों के लिए लागू नहीं होगा जो परामर्शदाताओं या विश्वास नेताओं से मार्गदर्शन और समर्थन चाहते हैं। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि ब्रिटिश कोलंबिया में वैंकूवर और कनाडा के कैलगरी जैसे कनाडाई शहर अपनी सीमाओं के भीतर इस प्रथा पर प्रतिबंध लगा रहे हैं।

जंगलों में भड़कती आग के बीच पराग्वे द्वारा की गई आपातकाल की घोषणा

अजरबैजान को पुतिन की दो टूक, आर्मीनिया के साथ युद्ध बंद करो वरना....

जानिए क्या है अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -