जानिए उस महिंद्रा थार के बारें में जिसका पीएम मोदी के रोड शो में किया गया इस्तेमाल
जानिए उस महिंद्रा थार के बारें में जिसका पीएम मोदी के रोड शो में किया गया इस्तेमाल
Share:

इंडियन वाहन बाजार में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अलग ही मुकाम भी अपने नाम कर सकते है। युवाओं के बीच इसकी SUV Thar खासी लोकप्रिय है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में चार में भाजपा की जीत के उपरांत गुजरात में रोडशो भी किया था। यह रोडशो पीएम ने थार पर सवार होकर किया। महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने इस पर एक ट्वीट भी किया और पीएम नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। विजय परेड के लिए भारत में निर्मित वाहन से बेहतर कुछ नहीं है।' पीएम मोदी ने हाल ही में अपनी 2 दिवसीय गुजरात यात्रा के बीच महिंद्रा थार से 9 किलोमीटर लंबा रोडशो भी किया है। तो चलिए जानते है महिंद्रा की थार एसयूवी में ऐसा क्या है कि प्रधानमंत्री ने भी मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर जैसी आलीशान गाड़ियां छोड़ रोडशो के लिए इसे चुना।

पहली यूनिट हुई थी नीलाम, दाम में दी गई थी राशि: न्यू जेनरेशन महिंद्रा थार SUV को 2 अक्टूबर 2020 को पेश कर दिया गया था। लॉन्चिंगके उपरांत, Thar AX वेरिएंट का मूल्य 9.8 लाख रुपये और लग्जरी फीचर्स वाली Thar LX की कीमत 12.49 लाख रुपये तय किया गया था। खास बात यह है कि थार की पहली यूनिट को 1.10 करोड़ रुपये में नीलाम भी कर दिए गए थे, जिससे हुई कमाई कंपनी ने दान में दे दी था। इसका डिजाइन बहुत आकर्षक है और युवाओं को खासा पसंद आता है।

पढ़िए क्या हैं इस महिंद्रा थार एसयूवी की विशेषताएं: इस SUV के डायमेंशंस बहुत बड़े हैं, जो खरीदारों को अपनी ओर खींचती है। बड़े व्हील आर्च के साथ बॉडी क्लैडिंग और रिफाइंड लाइंस से नई थार बड़ी और आकर्षक दिख रही है। फिर भी जिसका ठेठ जीप सिल्हूट का लुक बरकरार है। इस SUV  का ग्राउंड क्लीयरेंस 226 मिलीमीटर है और इसके 18 इंच के रिम्स इसे सड़क में इतनी शानदार मौजूदगी देते हैं। इसके फ्रंट में चौकोर ग्रिल, गोल हेडलैंप और एक विशाल बंपर दिया गया है।

Thar के रियर में हार्डटॉप, फिक्स्ड सॉफ्ट टॉप और रिमूवेबल सॉफ्ट टॉप जैसे विकल्प भी दिए जा रहे है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से किसी को भी चुन सकते हैं। इसमें एक गेट माउंटेड व्हील और SUV को भारी भरकम लुक देने के लिए एक बड़ी रियर विंडो भी मिल रहा है। 

जानिए क्या है इलेक्ट्रिक हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड में अंतर

यदि बार बार आपकी भी बाइक देती है ये परेशानी तो जान लें कुछ जरुरी बातें

पेट्रोल मिलेगा इतना सस्ता कि ख़ुशी से नाचने लगेंगे आप, नितिन गडकरी ने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -