बुर्का पहनी महिला ने खुद को बम से उड़ाया, 4 मरे.., दो बच्चों की माँ थी 'शरी बलूच'
बुर्का पहनी महिला ने खुद को बम से उड़ाया, 4 मरे.., दो बच्चों की माँ थी 'शरी बलूच'
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिकों को निशाना बनाने वाली फिदायीन हमलावर से संबंधित तमाम जानकारी मीडिया में सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) की यह पहली महिला हमलावर 2 वर्ष पूर्व ही संगठन में शामिल हुई थी। इसके बाद वह खुद को इस मिशन के लिए तैयार करने लगी। हमलावर की शिनाख्त शरी बलूच के रूप में हुई है। ये भी पता चला है कि इस घटना के बाद उसके पति ने अपनी पत्नी के काम पर फ़ख़्र जताया है। बता दें कि, कल यानि मंगलवार को बुर्का पहनी एक महिला फिदायीन ने कराची यूनिवर्सिटी के पास खुद को उड़ा लिया था, जिसमे 3 चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। 

 

इंडिया टुडे पत्रकार गौरव सी सावंत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'कराची की फिदायीन हमलावर शरी बलूच काफी पढ़ी लिखी थी और दो बच्चों की माँ थी। उसने जूलॉजी में Msc के बाद M.Phill की पढ़ाई थी। वह बलूच लिबरेशन आर्मी से होने के नाते पाकिस्तानी फ़ौज द्वारा किए जा रहे जुल्मों के ख़िलाफ़ लड़ रही थी और बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड का हिस्सा थी- जो कि पाकिस्तान में चीनियों को निशाना बनाने के लिए बनाई गई है।' अपने अगले ट्वीट में गौरव ने शरी बलूच के बारे में बताया है कि 2 वर्ष पूर्व लिबरेशन आर्मी से जुड़ने वाली 30 वर्षीय टीचर को उसके दो बच्चे होने के चलते पीछे हटने को भी कहा गया था। मगर शरी ने किसी की नहीं सुनी। कथिततौर पर BLA ने अपनी स्पेशल स्क्वॉड इसीलिए तैयार की है, ताकि चीनी नागरिकों को टारगेट बनाया जा सके। उनका उद्देश्य, चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर को नाकाम करना है।

 

इस हमले के बाद शरी के शौहर ने एक संदेश जारी करते हुए अपनी बीवी के कृत्य पर गर्व प्रकट किया है। ट्विटर पर हबीतन बशीर बलूच ने लिखा है कि, 'शरी जान, तुम्हारे निस्वार्थ कार्य ने मुझे खामोश कर दिया है, मगर मैं आज गर्व से झूम रहा हूँ। महरोच और मीर हसन को यह सोचकर बहुत गर्व होगा कि उनकी माँ कितनी महान महिला थी। तुम हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बनी रहोगी।' बता दें कि पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी के बाहर बलूच विद्रोही शरी द्वारा 26 अप्रैल को फिदायीन हमले में जिस कार को टारगेट बनाया गया था, उसमें चीन की 3 महिला प्रोफेसर, एक पाकिस्तानी ड्राइवर और एक गार्ड मौजूद था। घटना के बाद BLA ने बयान जारी करते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। बयान में लिखा गया कि शरी उनके संगठन की पहली महिला फिदायीन हमलावर थीं। यह हमला बलूच प्रतिरोध के इतिहास में एक नया अध्याय है।

यमन में भारत के हूती विद्रोहियों के कब्जे से 6 देशों के 14 नागरिकों को छुड़ाया, नाविक मुनव्वर बोला - 'PM मोदी का आभार'

चीन में H3N8 बर्ड फ्लू का पहला मामला दर्ज किया गया

आर्थिक संकट के बीच सीरिया की मानवीय स्थिति गंभीर है, संयुक्त राष्ट्र दूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -