जानिए बुध गृह के रत्न पन्ना के बारे में ? इन राशि वालों के लिए होता है शुभ
जानिए बुध गृह के रत्न पन्ना के बारे में ? इन राशि वालों के लिए होता है शुभ
Share:

नवरत्नों में पन्ना एक असरदार और कोमल प्रभाव का रत्न माना जाता है. यह मुख्यतः बैरुज़ वर्ग का रत्न है. इसमें थोड़ी मात्रा में ऑक्सीजन और जल पाया जाता है. पन्ना को बुध ग्रह का रत्न बताया गया है. पन्ना कहीं भी मिले, यह षठकोणीय ही होता है. सामान्यतः पन्ना बगैर जाल के नहीं पाया जाता और बिना दोष के पन्ना मिल पाना बेहद कठिन होता है.

पन्ना बुद्धि को प्रखर और एकाग्र करने में मदद करता है. यह मन की चिंताओं को दूर करता है. इसको धारण करने वाले की वाणी की शक्ति में अद्भुत वृद्धि होती है. पन्ना आमतौर पर कारोबार और आर्थिक स्थिति में फायदा पंहुचाता है. इससे व्यक्तित्व चमकदार और प्रभावशाली हो जाता है. यह त्वचा के रोगों में भी अच्छा फायदा देता है. वहीं, अगर दोष युक्त पन्ना धारण करते हैं तो यह रत्न बुद्धि को भ्रमित और मन को भी परेशान कर सकता है. इसके कारण भारी आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. यह त्वचा में समस्याएं दे सकता है. यह आत्मविश्वास को कम भी कर सकता है.
 
वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुम्भ लग्न वालों के लिए पन्ना धारण करना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाभकारी माना जाता है. वहीं सिंह, धनु और मीन लग्न में विशेष दशाओं में पन्ना पहनने की सलाह दी जाती हैं. मेष, कर्क, वृश्चिक लग्न में पन्ना भूलकर भी पन्ना धारण नहीं करना चाहिए.  जो लोग वाणी सम्बन्धी कार्य में हैं , उन्हें पन्ना अवश्य धारण करना चाहिए.

जानिए किस दिन की जाती है यमराज की पूजा

जानिए हिन्दू धर्म में गाय का महत्त्व

क्यों नहीं काटना चाहिए पीपल का पेड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -