जानें फीफा में इस बार किस पर कितने पैसों की बारिश हुई
जानें फीफा में इस बार किस पर कितने पैसों की बारिश हुई
Share:

फ्रांस ने 4-2 के स्कोर के साथ साल 1998 के बाद दूसरी बार विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल कर लिया. इस बार फीफा विश्व कप 2018 में कुल इनामी राशि 79 करोड़ दस लाख डॉलर, 791 मिलियन डॉलर मतलब की 53 अरब रुपये से अधिक है, जो पिछली बार 2014 में ब्राजील में हुए विश्व कप से 40 प्रतिशत अधिक है. 

 

फाइनल में क्रोएशिया को फ्रांस ने  4-2 से मात दी आैर दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया. इसी के साथ फ्रांस पर खूब पैसों की बरसात हो गई. चैंपियन बनी फ्रांस टीम को 38 मिलियन डॉलर मतलब की लगभग 260 करोड़ रुपए का इनाम मिला है. इतना ही नहीं रनर-अप रही क्रोएशिया टीम को 28 मिलियन डॉलर करीबन 191 करोड़ रुपए मिलेंगे.

 

फीफा में तीसरे स्थान पर रही बेल्जियम को 24 मिलियन डॉलर यानी लगभग 164 करोड़ रुपए करोड़ रुपए मिलेंगे. चौथे स्थान पर इंग्लैंड को 22 मिलियन डॉलर यानी लगभग 150 करोड़ रुपए मिलेंगे. इतना ही नहीं फीफा टॉप 4 टीमों के अलावा क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाली टीमों को 104 करोड़ रुपये और प्री क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाली टीमों को 80 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि देगा. भारत में सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट के विश्व कप से अगर इसकी तुलना की जाए तो उसकी इनामी राशि फुटबॉल विश्व कप से करीब 8 गुना कम है.

धोनी बने 10 हजारी, 35 रनों की पारी के साथ जड़ा तिहरा शतक

अगर आप है क्रिकेट के सबसे बड़े फैन तो यह खबर पढ़कर खुद पर आने लगेगी शर्म

श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 73 रन पर सिमटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -