मिल रहा है विदेश में पढ़ने का मौका, स्टाइपेंड के तौर पर मिलेंगे लगभग 13 लाख
मिल रहा है विदेश में पढ़ने का मौका, स्टाइपेंड के तौर पर मिलेंगे लगभग 13 लाख
Share:

इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ रीडिंग, भारतीय छात्रों के लिए फेलिक्स (Felix) नाम की स्कॉलरशिप लेकर आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस स्कॉलरशिप के लिए पोस्टग्रेजुएट छात्र आवेदन कर सकते हैं। ये स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए हैं जो उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं पर कहीं न कहीं उन्हें आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वही यदि बात की जाए आखिर इस स्कॉलरशिप के माध्यम से कौन-सी मिलेंगी सुविधाएं और कैसे करना होगा आवेदन? इन सब प्रश्नों के उत्तर मिलेंगे आगे कौन कर सकता है इस स्कॉलरशिप के आवेदन - आवेदन करने वाला छात्र भारत का नागरिक होना चाहिए। 

छात्र अभी भारत में ही पढ़ रहा हो। भारत के बाहर जाकर शिक्षा ग्रहण न कर रहा हो। किसी भारतीय संस्थान से स्नातक पास इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। एकतरफ उम्मीदवार के पास कोई भी विदेशी डिग्री न हो। और उसके पास विश्वविद्यालय में दाखिले लेने के लिए ऑफर हो। कौन-कौन सी मिलेंगी सुविधाएं -जिन उम्मीदवारों का इस स्कॉलरशिप के लिए चयन होगा उन्हें इंटरनेशनल मार्केट रेट के अनुसार ट्यूशन फीस दी जाएगी।  उम्मीदवार को कुल राशि स्टाइपेंड के रूप में लगभग 14,570 ग्रेट ब्रिटेन पाउंड यानी भारतीय कैरेंसी के अनुसार 13 लाख रुपये मिलेंगे।

 उम्मीदवारों को रहने और खाने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसलिए ये स्टाइपेंड तय किया गया है।जानकारी के लिए  बता दें इससे अलग उम्मीदवारों को आने-जाने का खर्चा (फ्लाइट का खर्चा), पढ़ाई जैसे किताबें और ओढ़ने पहनने के लिए एक अच्छी राशि मिल सकती है । इस स्कॉलरशिप के लिए ऐसे करें आवेदन-एडमिशन सितंबर में शुरू हो सकता है और आपको आवेदन पोस्टग्रेजुएट की डिग्री के लिए करना है। जैसे ही आपके विश्विवद्यालय की तरफ से एडमिशन लैटर मिल सकता है इसके अलावा ही आप इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑफिशिलय पोर्टल पर फॉर्म भरना होगा। महत्वपूर्ण तिथि- उम्मीदवार के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि - 30 जनवरी, 2020

सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है योग्यता

कार्यकारी इंजीनियर के पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें आयु सीमा

सिस्टम एनालिस्ट, नेटवर्क इंजिनियर, प्रोग्रामर एवं अन्य के पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -