जानिए पैसो के इस पेड़ के बारे में
जानिए पैसो के इस पेड़ के बारे में
Share:

क्या आपने कभी पैसो के पेड़ के बारे में सुना है,अगर नहीं तो आज हम आपको बता रहे है एक ऐसे पेड़ के बारे में जिसमे फल की जगह पैसे लगते है .ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट पॉरेस्ट में एक ऐसा ही पेड़ है, जिसपर सिक्के लगे हैं. पेड़ पर सिक्के लगे देख आप भी चौंक जाएगें. पेड़ के तने, तनों के बीच के हिस्से में भी अलग- अलग देशों के सिक्के लगे हैं. सबसे ज्यादा सिक्के ब्रिटेन के लगे हुए हैं. इस पेड़ पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सिक्के न दिखाई दे. पैसों से लदा यह पेड़ 1700 साल पुराना है.

इस पेड़ पर लगे सिक्कों की तादात को देखकर इस बात का पता चलता है कि ये पेड़ कितना मशहूर है, तभी तो यहां इसको देखने के लिए विदेशी पर्यटकों का तांता लगा रहता है. यहां आने वाले सभी पर्यटक इस पेड़ पर सिक्के लगाते हैं और अपने मन की मुराद पूरी होने की कामना करते हैं. यही वजह है कि इस पेड़ पर कई देशों के सिक्के देखने को मिलते हैं.

इस पेड़ को लेकर काफी कहानियां प्रचलित है.कहते है कि इस कई सालों पुराने पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं. वहीं यह भी सुनने में आया है कि यदि कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए, तो कहा जाता है कि उनके रिश्ते की मिठास और बढ़ जाती है, इतना ही नहीं उनका रिश्ता सालों-साल बरकरार रहता है.

इन चीजो से हो सकती है लक्ष्मी जी नाराज

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अनोखे उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -