टाइपकास्ट होने के डर से इस अभिनेता ने की थी ऐसी फिल्मे
टाइपकास्ट होने के डर से इस अभिनेता ने की थी ऐसी फिल्मे
Share:

देश में 15 अप्रैल तक के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही लॉकडाउन की शुरुआत के साथ ही सोशल मीडिया पर दूरदर्शन के 80 और 90 के दशक के कुछ कार्यक्रमों का प्रसारण फिर से किया जा रहा है। वहीं इस लिस्ट में रामानंद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा की महाभारत का नाम सबसे टॉप पर रहा है।  वहीं साल 1988 में जब कौरव, पांडवों की गाथा पर आधारित सीरियल 'महाभारत' शुरू हुआ होगा तो शायद इसके निर्देशक बीआर चोपड़ा को भी इल्म नहीं रहा होगा कि आने वाले दिनों में एक इतिहास रचा जाने वाला है। इसके साथ ही बड़ी बात है कि इससे पहले रामानंद सागर निर्मित 'रामायण' ने भी दूरदर्शन पर अपार सफलता पाई थी।

महाभारत में युधिष्ठिर का किरदार गजेंद्र चौहान ने निभाया था। इस किरदार से गजेंद्र हर किसी के चहेते बन गए थे। इसके साथ ही इस बारे में बीबीसी से बात करते हुए गजेंद्र ने बताया था कि, 'महाभारत ने मेरे करियर पर इतना गहरा असर डाला कि गजेंद्र चौहान की मेरी असल छवि दबकर रह गई। वहीं जहां मैं जाता लोग मुझे युधिष्ठिर नाम से बुलाने लगते। लोगों ने इससे पहले यह गाथा सिर्फ सुनी थी। इसके साथ ही  इस बारे में एक और किस्सा बताते हुए गजेंद्र ने कहा था, 'एक बार मैं और अर्जुन (महाभारत में जो अर्जुन बने थे) दिल्ली के एक रेस्टॉरेंट में नॉन-वेज खाना खाने गए। इसके साथ ही वहां खाने के बाद जब हम पैसे देने लगे तो रेस्टॉरेंट के मैनेजर ने हाथ जोड़कर पैसे लेने से इनकार कर दिया और बोला, "पहली बार, भगवान मेरे होटल में गोश्त खाने आए। मैं भला उनसे कैसे पैसे ले सकता हूं।" 

इसके बाद एक और किस्से के बारे में बात करते हुए गजेंद्र ने कहा, 'एक बार हवाई जहाज में एक महिला मुझसे मिली और बोली, "मैं तुम्हें थप्पड़ मारना चाहती हूं। वहीं आखिर तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई द्रौपदी को दांव पर लगाने की।"वहीं गजेंद्र बताते हैं कि महाभारत खत्म होने के बाद उन्हें हर कोई एक आदर्श किरदार में ही देखना चाहता और इसके साथ ही उनके जीवन का संघर्ष शुरू हुआ था। इसके साथ ही गजेंद्र, 'दरअसल निर्माता दुविधा में थे कि मुझे कैसे रोल दें। वहीं युधिष्ठिर का रोल निभाने के बाद सब मुझे कुछ उसी तरह के आदर्श किरदार में देखना चाहते थे परन्तु हर रोल तो वैसा हो नहीं सकता तो मुझे दिक्कत पेश आने लगी। इसके साथ ही फिर मैंने सोचा ऐसे तो मैं टाइपकास्ट हो जाऊंगा, तो मैंने खुद ही हटकर रोल स्वीकार करने शुरू कर दिए।  

हिमांशी खुराना ने खोली सेलेब्स के काम की पोल

इस दिन होगा टीवी पर शक्तिमान का रीटेलीकास्ट

भारती सिंह ने घर में लगाया पोछा, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -