जानिए एप्पल की नई घडी(Apple watch Ultra) के बारे में,क्या है इसके फीचर्स ?
जानिए एप्पल की नई घडी(Apple watch Ultra) के बारे में,क्या है इसके फीचर्स ?
Share:

APPLE WATCH ULTRA

एप्पल अब कुछ सालों से अपनी वॉच सीरीज बनाने में लगा हुआ है। जिनमें से अधिकांश ने एक ही विधि को अपनाया है। Apple watch Ultra पिछले सभी डिज़ाइन से अच्छे-अच्छे बिट्स को केरी करता है। जबकि डिवाइस एक स्मार्ट वॉच है तो यह किसी भी हाल में सस्ता तो नहीं है। इसके परिणाम स्वरूप सभी अभ्यासों के एथलीट्स के लिए एक आदर्श उपकरण बन चुका है। एप्पल ने गोताखोरों,पर्वतारोहियों,मार्शल कलाकारों,टेनिस खिलाडियों और अन्य सभी खिलाडियों को ध्यान रखकर बनाया है। 

यह टिकाऊ है, 100 मीटर तक जल प्रतिरोधी है, अत्यधिक काम और उच्च तापमान से निपट सकता है,इसमें 36 घंटे की प्रभावशाली बैटरी लाइफ भी है,और आपके फिटनेस और स्वास्थ को ट्रैक करने के लिए अलग अलग ऐप्स दिए गए है। 

अगर हम इसके डिस्प्ले की बात करें तो इसका डिस्प्ले 49mm है जो की बाकि वॉचेस में सबसे बड़ा और ब्राइट है। इसकी ब्राइटनेस 2000 निट्स है जो की आउटडोर के लिए काफी अच्छी है। इसको बनाने में जो केस इस्तमाल किया गया है वह टाइटेनियम और फ्लैट सफायर फ्रंट क्रिस्टल के साथ पेश किया गया है। इसमें दिए गए एक्शन बटन की मदद से आप कई फंक्शन्स को एक साथ इस्तेमाल कर सकते है। इस वॉच में मौजूद 3 मिक्रोफोनस इसकी ऑडियो क्वालिटी को भी इम्प्रूव करता है। इसमें बैकग्राउंड नॉइज़ कम करने के लिए भी फीचर्स है,साथ ही ये विंड नॉइज़ को कम करने के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करता है। इसकी बैटरी को आप लौ पावर फंक्शन्स पे 60 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते है। इसमें GPS और हार्ट रेट मॉनिटर करने के लिए फंक्शन्स दिए गए है। 

एप्पल दावा करता है की 2.4 मील स्विम,112 मील साइकिल राइड और एक फुल 26.2 मील मैराथॉन तक इसकी बैटरी लाइफ चल सकती है। इस वॉच को MIL-STD-810H और मिलिट्री ग्रेड अप्रूवल भी मिल चुका है। यह वॉच रग्ड इक्विपमेंट स्टैण्डर्ड के साथ आती है। अल्ट्रा में नई L5 GPS फ्रीक्वेंसी मिलती है। watchOS 9 में कंपास वायपॉइंटस बताने के लिए नया कंपास ऐप लाया है। यह वॉच वॉटर रेसिस्टेंट है , यह WR100, EN 1399 और एक इंटरनेशनल डाइविंग स्टैण्डर्ड सर्टिफिकेट के साथ आती है। इसके डेप्थ ऐप में रेडिसाइंड  UI मिलता है जो डेप्थ में समय, करंट डेप्थ, वॉटर टेम्प्रेचर और मैक्सिमम डेप्थ का पता लगाता है। 

इसमें ECG, ऑक्सीजन ऐप, एक्टिविटी रिंग्स, कई हेल्थ सेफ्टी और नेविगेशन फंक्शन्स मिलते है। इसमें थेर्मोमेट्री की मदद से फोरकास्ट में मदद मिलेगी। साइकिल ट्रैकिंग यूजर को नोटिफिकेशन iOS 16 की मदद से मिलेगा जब वह निकल रहे होंगे। अल्ट्रा वॉच में 2 नए सेंसर्स क्रैश डिटेक्शन के लिए दिए गए है। जब भी यूजर किसी मुसीबत में होगा तब वॉच 10 सेकण्ड्स तक रिस्पांस न देने पर इमर्जेन्सी नंबर डायल कर देगी, यूजर की लोकेशन इमर्जेन्सी कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर कर देगी।  

JIO ने एक बार फिर किया ग्राहकों को खुश, पेश किया अब तक का सबसे धमाकेदार प्लान

ONEPLUS देगा सारी कंपनियों को मात... लेकर आ रहा है अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

NOKIA जल्द ही लेकर आ रहा है अब तक सबसे शानदार प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -