जानिए, किसने दी कोहली को बेहतर लीडर बनने की सलाह
जानिए, किसने दी कोहली को बेहतर लीडर बनने की सलाह
Share:

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली जितने अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए मशहूर हैं, उतने ही वे अपने स्वभाव और गुस्सैल रवैये से भी जाने जाते हैं. विराट कोहली को अक्सर फील्ड पर आपने गुस्सा में देखा होगा. जहां कभी-कभी यहां गुस्सा उनके या टीम के लिए खेल के मुताबिक़, फायदेमंद साबित होता हैं. वहीं कभी-कभी यह टीम के लिए अनुचित भी साबित होता हैं, हाल ही में एक पूर्व खिलाड़ी ने विराट कोहली के इस रवैये पर एक बड़ा बयान दिया हैं. 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच रे जेनिंग्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना की हैं. और उन्हें बेस्ट कप्तान की श्रेणी में ना रखते हुए कहा है कि, विराट ड्रेसिंग रूम में दबदबा बनाने वाले कप्तान हो सकते हैं, लेकिन उन्हें एक ऐसे शख्स की जरूरत है जो उन्हें और बेहतर बना सके. वे असल में बेस्ट कप्तान नहीं हैं. जेंनिंग्स ने कहा, ”मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में वह अब भी अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर नहीं है.

जेनिंग्स ने आगे कहा कि, ”ड्रेसिंग रूम में डर का माहौल हो सकता है और इतने सारे युवा खिलाड़ियों के टीम में जगह बनाने के कारण आप ऐसा नहीं चाहोगे. भारतीय क्रिकेट को इसलिए ऐसा व्यक्ति ढूंढना होगा जो कोहली को सुधार करने के लिए प्रभावित कर सके और उसे और अधिक बेहतर कप्तान बनाए. उन्होंने आगे कहा कि, वह सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता है और उसमें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने का कौशल है, लेकिन इसके बावजूद उसे कुछ सहायता की जरूरत है. 

जब फील्डिंग के दौरान अचानक विराट के सामने आई अनुष्का

डीविलियर्स, प्लेसिस के बाद अफ्रीका को लगा एक और तगड़ा झटका

टूटे जबड़े से शतक जड़कर टीम को जीताया

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -