जानें, क्यों हो जाते है इमरान के तलाक़
जानें, क्यों हो जाते है इमरान के तलाक़
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान को क्रिकेट में विश्वविजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान और पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख ने एक बार फिर घर बसा लिया है, इस बार एक आध्यात्मिक गुरु (पीर) के साथ. इससे पहले भी इमरान, पेशे से पत्रकार जेमिमा मार्सेले गोल्डस्मिथ और टीवी एंकर रेहम खान से निकाह कर चुके हैं. पर उन दोनों से उनका तलाक़ हो गया, आखिर क्या वजह थी कि, इमरान की दोनों बेगमें उनका लम्बे समय तक साथ नहीं निभा पाई, आइये जानते हैं .

इमरान की पहली बीवी जेमिमा से जब 1995 में  इमरान ने शादी की, तब इमरान की उम्र 43 साल थी और जेमिमा की मात्र 21 वर्ष. ब्रिटिश नागरिक होने के बावजूद जेमिमा शादी से कुछ महीने पहले ही इस्लाम कुबूल कर लिया था, शादी के बाद वे पाकिस्तान आकर वहां के रीती रिवाज़ और उर्दू भाषा सीखी, साथ ही 2 बच्चों की माँ भी बनी. लेकिन अचानक 2004 में दोनों में तलाक हो गया, जिसका कारण बताया गया कि जेमिमा पाकिस्तानी रिवाजों में सहज नहीं हो पा रही है. हालांकि 2008 में खुद जेमिमा ने एक आर्टिकल में लिखा कि, वे पाकिस्तानी कल्चर अपनाने के लिए बेचैन थी. 

इमरान ने दूसरी शादी एक टी.वी. एंकर रेहम खान से बिना किसी को बताए शादी कर ली, रेहम भी इमरान की तरह पहले से शादीशुदा थी और उनके 3 बच्चे थे. 2015 में हुई यह शादी 1 साल भी नहीं चल पाई और दोनों में तलाक़ हो गया. रेहम ने तलाक़ का कारण बताते हुए कहा कि, इमरान निकाह निभाना ही नहीं जानते. गौरतलब है कि, हाल ही में जान कि धमकियाँ मिलने के बाद रेहम ने पाकिस्तान छोड़ा था और यह बयान भी दिया था कि वे एक किताब के जरिये इमरान के सच को उजागर करेंगी.

अब चाहे जो भी हो, लेकिन पहले हुए दो तलाकों को देखकर तो यही लगता है, कि रेहम खान का यह कहना  "इमरान को निकाह निभाते ही नहीं आता वे अच्छे क्रिकेटर और राजनेता हो सकते हैं, लेकिन वे एक अच्छे लाइफ पार्टनर नहीं हैं' में कहीं न कहीं सच्चाई जरूर है. 

जानें, इमरान की नई बीवी के बारे में

65 की उम्र में तीसरी शादी की इस क्रिकेटर ने

जान के खतरे के कारण छोड़ा पाकिस्तान: रेहम खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -