हाथो की उंगलिया चटकाने से हो सकता है आपकी सेहत को नुकसान
हाथो की उंगलिया चटकाने से हो सकता है आपकी सेहत को नुकसान
Share:

बहुत से लोगो की आदत होती है हर वक़्त अपने हाथो की उंगलियोंको चटकाने की.और हर व्यक्ति के ऊँगली के चटकने की आवाज अलग अलग होती है. वैसे तो उंगलिया चटकने से उंगलियों को बहुत आराम मिलता है,पर क्या आपको पता है की अगर आप अधिक बार उंगलिया चटकाते है तो इससे आपके हाथो की उंगलियों और हड्डियों पर बुरा असr पड़ता है. कभी कभी तो उंगलिया चटकाने की आदत  गठिए की बीमारी का भी  कारण भी बन सकती है. जब आप अपनी उंगलियों को चटकाते है तो फिर से आपकी उंगलियों की नसे फिर से अपनी सही जगह पर नहीं पहुँच पाती है,जिससे उंगलियों के जॉइंट्स में लिक्विड  की कमी होने लगती है जिससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

आजकल ज्यादातर लोग अपना समय कंप्यूटर या मोबाइल पर बिताते है जिसके कारण उंगलियों में थकान महसूस होने लगती है जिससे आराम पाने के लिए लोग अपनी उंगलियों को चटकाते है.

अगर आप भी अक्सर अपनी उंगलियों को चटकाते है तो हम आपको बता दे की आपकी ये आदत आपकी सेहत को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकती है.उंगलियों को चटकाने से उस समय तो दर्द का अहसास नहीं होता लेकिन इसके कारण आपकी उंगलियों के जोड़ों की कोशिकाएं को बहुत नुकसान पहुँचता है जिससे कभी कभी  आपके हाथों की पकड़ भी कमज़ोर होने लगती है,और साथ ही उंगलियों को बार बार चटकाने से आपकी उंगलियों में सूजन भी होने लगती है.

 

जानिए क्या होते है कान के कैंसर के लक्षण

यूरिन रोकने से हो सकता है किडनी के फेल होने का खतरा

जानिए क्या है फाइब्राइड की बीमारी के लक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -