पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून छापने वाली 'शार्ली एब्दो' के कार्यालय के पास बड़ा हमला

पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून छापने वाली 'शार्ली एब्दो' के कार्यालय के पास बड़ा हमला

पेरिस: फ्रांस की व्यंग्य मैग्जीन ‘शार्ली एब्दो’ के पुराने कार्यालय के बाहर एक बार फिर हमला होने का मामला सामने आया है। धारदार हथियार से शुक्रवार को हुए इस हमले में 4 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए, जिसमे से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। पेरिस पुलिस का कहना है कि वह हमलावरों की खोजबीन में लगी हुई है। संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

यह हमला पेरिस के रिचर्ड लेनोरो मेट्रो स्टेशन के समीप हुआ है। हमले के बाद से क्षेत्र में स्कूल और केयर होम बंद कर दिए गए हैं। अभी तक पुलिस ने हमलावरों और पीड़ितों की पहचान सार्वजनिक नहीं की है। पत्रकार लुकास ब्यूरेल ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की है कि एरिया में एक संदिग्ध पैकेट पाया गया है। एक गवाह ने BFMTV को बताया है कि, “मैंने एक युवा महिला को देखा। उसके सिर पर गहरा जख्म था और पूरे मुँह पर खून ही खून था।”

आपको बता दें कि इससे पहले शार्ली एब्दो मैग्जीन के कार्यालय पर वर्ष 2015 में हमला हुआ था। यह हमला पैगंबर का एक कार्टून छापने कि वजह से हुआ था। इस घटना के लगभग 5 साल बाद मैग्जीन ने दोबारा उस कार्टून को हाल में प्रकाशित करने का फैसला किया, जिसके चलते विश्व भर के मुस्लिमों ने जगह-जगह प्रदर्शन किया और कई स्थानों से हिंसा की घटना भी सामने आई थी।

लंदन में कोरोनावायरस के बड़े पैमाने पर आ रहे है संक्रमित केस

संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात

संयुक्त राज्य अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए जारी किए नए नियम