KMC चुनाव: बंगाल में कांग्रेस प्रत्याशी को सड़क पर नंगा करके पीटा, हाई कोर्ट पहुंचा मामला
KMC चुनाव: बंगाल में कांग्रेस प्रत्याशी को सड़क पर नंगा करके पीटा, हाई कोर्ट पहुंचा मामला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुए कोलकाता नगर निगम चुनाव (KMC) में विरोधी दलों ने सत्ताधारी TMC पर हिंसा का आरोप लगाया है. हिंसा के आरोपों के बीच बुधवार को कोलकाता उच्च न्यायालय में एक हैरतअंगेज़ मामला दायर हुआ है. कोलकाता नगर निगम चुनाव के दिन यानी रविवार को वार्ड क्रमांक 16 से कांग्रेस उम्मीदवार रवि साहा को सड़क पर नंगा कर पीटा गया. 

कांग्रेस उम्मीदवार रवि साहा ने अपनी सुरक्षा को लेकर जस्टिस राजशेखर मंथा की कोर्ट में केस दाखिल किया है. इस मामले की कल सुनवाई हो सकती है. वहीं, दूसरी तरफ, कोलकाता पुलिस ने EVM में छेड़खानी के आरोप में एक व्यक्ति को अरेस्ट कर लिया है. बता दें कि TMC के लोगों पर कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान हिंसा और धांधली के इल्जाम लगे हैं. हालांकि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने इन आरोपों से  पूरी तरह से इंकार किया है. पुलिस और राज्य निर्वाचन आयोग ने भी चुनाव को कुल मिलाकर शांतिपूर्ण करार दिया था. चुनाव नतीजों में TMC ने 144 सीटों में से 134 सीटों पर जीत दर्ज कर KMC पर फिर से कब्जा करने में सफलता हासिल की है. चुनाव मेंं भाजपा, कांग्रेस और माकपा दूसरी संख्या तक भी नहीं पहुंच पाई है. विधानसभा चुनाव की तुलना में भाजपा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.

इस बीच, बंगाल की राजधानी कोलकाता की पुलिस ने EVM से छेड़खानी के आरोप में एक युवक को अरेस्ट किया है. उसकी पहचान गौरव दास के रूप में हुई है. कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बुधवार सुबह इस गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि बड़तला थाने की पुलिस ने उसे अरेस्ट किया है. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने बड़ताला थाने को एक वीडियो मुहैया कराया था, जिसमें देखा जा सकता था कि 33 साल का गौरव दास ईवीएम के बटन को निरंतर दबा रहा था.

सोशल मीडिया के बाद अब RSS ने राहुल गाँधी को समझाया 'हिन्दू और हिंदुत्व' का अर्थ

पंजाब में फिर हुई 'बेअदबी', लेकिन किसी को चांटा तक नहीं पड़ा.. हाल ही में हुई है 2 मॉब लिंचिंग

क्या 'अवैध धर्मान्तरण' की इजाजत देता है संविधान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -