टेस्ट में टीम इंडिया के उपकप्तान बने केएल राहुल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को बड़ा पद मिला है। जी दरअसल उनको टीम इंडिया का उपकप्तान नियुक्त कर दिया गया है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत अजिंक्य रहाणे को हटाकर रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का फुल-टाइम उपकप्तान नियुक्त किया गया था, हालाँकि उनके चोटिल होने के बाद उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल इस एक दौरे पर उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। आप सभी को बता दें कि रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। जी दरअसल रोहित को टेस्ट की उपकप्तानी के साथ ही ODI और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया जा चुका है। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित की जगह प्रियांक पंचाल को टीम में जगह मिली है।

आप सभी को बता दें कि अब रोहित की गौरमौजूदगी में राहुल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल या शुभमन गिल संभाल सकते हैं। इसी के साथ आपको पता ही होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई दो मैच की टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 242 रन बनाए थे, वहीं गिल ने दो मैच में 144 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ BCCI के एक करीबी सूत्र का कहना है कि, "हां, रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल उपकप्तान होंगे।" जी दरअसल कुछ समय पहले ही BCCI ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया था, "टीम इंडिया के टेस्ट उप-कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई में ट्रेनिंग सेशन के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई। उनको दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। उनकी जगह प्रियांक पंचाल लेंगे।" इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेलेगी, वहीं दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहानसबर्ग और अंत में तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। यह सब टेस्ट के बाद तीन मैच की ODI सीरीज भी खेली जानी हैं।  

टीम इंडिया स्क्वॉड- विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, प्रियंक पंचाल, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

पैट कमिंस एडिलेड टेस्ट से बाहर होने के बाद अपने घर जाएंगे

मैदान पर एक दूसरे से भिड़े टीम इंडिया के खिलाड़ी, जमकर बरसी गाली

इस मशहूर क्रिकेटर से बोली लड़की- 'प्लीज मुझे गोद ले लो...', सोशल मीडिया पर हुई वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -