IPL 2018 Eliminator : रॉयल्स का IPL सफर खत्म, राइडर्स ने दी करारी पटखनी

आईपीएल 2018 का एलिमिनेटर मुकाबला बेहद आसानी से जीतने की ओर बढ़ रही राजस्थान की टीम बेहद ही बुरी तरह से यह मुकाबला हार गई. एक समय कप्तान रहाणे और संजू के क्रीज पर खड़े होने से निर्धारित ओवरों से पहले ही राजस्थान यह मुकाबला अपने नाम करने की ओर बढ़ रही थी. लेकिन कोलकाता की धमाकेदार गेंदबाजी के आगे अंततः राजस्थान टीम धराशायी हो गई. उसे इस मुकाबले में 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा हैं.

राजस्थान रॉयल्स का इस हार के साथ आईपीएल सफर यही थम चुका हैं. जबकि कोलकाता अब आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुक्रवार 25 मई को इसी मैदान पर यानी कि एक बार फिर अपने घरेलू मैदान पर ही सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेंगी. यहां जो भी टीम जीत दर्ज करेगी. वह इसके बाद 27 मई को आईपीएल 11 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स से दो-दो हाथ करेंगी. 

कोलकत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान कार्तिक के 52, रसेल के 49 और गिल के 28 रनों की बदौलत 169 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी. उसकी ओर से कप्तान रहाणे ने 46 जबकि संजू ने अर्द्धशतक जड़ते हुए 50 रन बनाए. राजस्थान की ओर से आर्चर, लफलिन और गौतम को 2-2 जबकि श्रेयस गोपाल को 1 विकेट मिला. वहीं कोलकाता की ओर से विकेट पियूष चावला ने 2 जबकि कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

IPL 11 : पंजाब बाहर, लेकिन...प्रीति जिंटा की चाहत ये टीम बने IPL 2018 की चैम्पियन

अब क्या करेंगे अर्श से फर्श पर आये युवराज सिंह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -