आज भिड़ेंगे कोलकाता और चैलेंजर्स, कड़ा होगा मुकाबला

आज यानि सोमवार को आईपीएल-9 के अंतर्गत कोलकाता नाइटराइडर्स और बंगलोर रॉयल चैलेंजर्स के बीच मैच खेला जाना है. इस दौरान यह बात सामने आई है कि जहाँ कोलकाता की नजर मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जाने पर बनी होगी तो वही रॉयल चैलेंजर्स को अपने सघर्ष के चलते यह मैच जितना महत्वपूर्ण है.

गौरतलब है कि अभी तक कोलकाता ने गंभीर के नेतृत्व में 7 मैच खेले हैं जिनमें से 4 में उन्होंने जीत हासिल की है. जबकि रॉयल चैलेंजर्स को 6 मैचों से 2 में ही जीत मिल पाई है और इसने 4 मुकाबले हारे है. यह भी बता दे कि दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकबलों में हार का सामना किया है. जहाँ कोलकाता को दिल्ली डेयरडेविल्स ने हराया तो वहीँ रॉयल चैलेंजर्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने करारी शिकश्त दी है.

लेकिन इस दौरान कोलकाता के लिए यह बात अच्छी साबित हो रही है कि उसके बल्लेबाज अभी तक फॉर्म में चल रहे है. जहाँ गंभीर मजबूत बने हुए है तो वहीँ रोबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल ने भी उनका अच्छा साथ दिया है. साथ ही यह भी बता दे कि टीम में सुनील नारायन, उमेश यादव और पीयूष चावला जैसे बेहतरीन गेंदबाज भी मौजूद हैं. वही चैलेंजर्स के पास विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, केएल राहुल और शेन वॉटसन जैसे बल्लेबाज है तो साथ ही क्रिस गेल भी वापस लौट आए है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -