त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखता है कीवी फल
त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखता है कीवी फल
Share:

सभी लड़के लड़कियां लंबे समय तक जवान और खूबसूरत रहना चाहते हैं. अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बनाए रखने के लिए लोग महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. इन क्रीम्स में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे आयुर्वेदिक तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनी रहेगी. 

1- फल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इन्हे खाने से शरीर को एनर्जी मिलती है और साथ ही शरीर में पौष्टिक तत्वों की पूर्ति हो जाती है. कीवी फल हमारी सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं. जो शरीर को भरपूर मात्रा में विटामिन सी प्रदान करते हैं. रोजाना कीवी फल का सेवन करने से त्वचा लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनी रहती है. 

2- चॉकलेट खाना बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद होता है. यह हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. चॉकलेट का सेवन करने से त्वचा लंबे समय तक जवान बनी रहती है. 

3- अगर आप लंबे समय तक अपनी त्वचा को जवान और खूबसूरत बनाए रखना चाहते हैं तो बॉडी पॉलिशिंग जरूर करें. बॉडी पॉलिशिंग करने के लिए जैतून और सरसों के तेल का इस्तेमाल करें. इन दोनों को मिलाकर अपने शरीर की मसाज करें. हफ्ते में एक बार ऐसा करने से आप लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बने रहेंगे.

 

झाइयों की समस्या को दूर करता है कच्चा पपीता

पसीने की दुर्गंध को दूर करता है टी ट्री आयल

गर्दन के कालेपन को दूर करता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -