किचन के तवे में छुपे है धनवान बनने के राज, इस तरह चमकाएं अपनी किस्मत

Jan 21 2021 09:40 AM
किचन के तवे में छुपे है धनवान बनने के राज, इस तरह चमकाएं अपनी किस्मत

वास्तु शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसके द्वारा घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करके दोष दूर किए जा सकते हैं। वास्तु शास्त्र  के मुताबिक, घर में रसोईघर मतलब किचन का महत्वपूर्ण किरदार होता है। प्रतिदिन सभी घरों में रोटी बनती है, जिसके लिए तवा महत्वपूर्ण है। वास्तु के मुताबिक, किचन में तवे की बेहद अहमियत है।

आइए वास्तु के मुताबिक जानते हैं तवा रखते वक़्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए:-

1. घर में जब भी रोटी बनाएं तो तवे को धोकर उपयोग करें। रोटी बनाने से पूर्व तवे पर थोड़ा सा नमक डालें। इस बात का खास

2. ख्याल रखें कि नमक में थोड़ा सा भी अन्य पदार्थ जैसे हल्दी, मिर्ची या कोई भी मसाला ना मिला हो। ऐसा करने से राहु का अशुभ असर नहीं पड़ता।  

3. सबसे पहले एक छोटी सी रोटी बनाएं तथा उसे ऐसे स्थान पर रख दें जो कोई जानवर अथवा पक्षी खा ले। ऐसा करने से घर की नेगेटिव एनर्जी शनै: शनै: समाप्त हो जाती है। साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। 

4. इस बात का जरूर ध्यान रखें कि तवे को किसी ऐसी जगह पर रखें जो कोई बाहरी शख्स इसे ना देखे। तवा कभी भी खुली जगह पर नहीं रखना चाहिए। इसके अतिरिक्त तवे को कभी भी उल्टा न रखें। 

5. जब रोटी बनाने का काम समाप्त हो जाए तो तवे को खाना बनाने के स्थान पर बाईं ओर रखें। कभी भी गर्म तवे पर पानी नहीं डालना चाहिए। दरअसल, गर्म तवे पर पानी डालने से निकलने वाली छन्न की आवाज़ घर के सदस्यों के जीवन में कठिनाई बढ़ा सकती है।

6. खाना बनाने के पश्चात् जब तवा ठंडा हो जाए तो उस पर नमक तथा नींबू रगड़ना चाहिए। ऐसा करने से किस्मत भी चमकती है। 

देवी-देवताओं की परिक्रमा से दूर होते है कष्ट, जानिए कितनी बार की जाती है परिक्रमा?

यदि महालक्ष्मी को रखना चाहते हैं खुश, तो शाम को बिलकुल न करें ये काम

घर पर ऐसा बनवाएंगे फर्श, तो कभी नहीं होगी धन की कमी