नहीं जमती दूध पर मोटी मलाई तो अपनाएं ये सबसे आसान नुस्खा
नहीं जमती दूध पर मोटी मलाई तो अपनाएं ये सबसे आसान नुस्खा
Share:

दुनियाभर में कई महिलाओं को हमेशा यह शिकायत रहती है कि घर के लिए फुल क्रीम दूध का इस्तेमाल करने के बावजूद दूध में मोटी मलाई नहीं जमती है। जी हाँ, कई महिलाएं हैं जिन्हे मोटी मलाई चाहिए होती है लेकिन उन्हें वह मलाई मिल नहीं पाती है। वैसे अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है तो दूध पर मोटी मलाई जमाने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं यह आसान टिप्स एंड ट्रिक आपके काम आएँगे। यह दूध पर मोटी मलाई जमाने के टिप्स बेहद आसान है। तो अब बिना देर किए आइए जानते हैं कैसे जमा सकते हैं दूध पर मोटी मलाई।


दूध से मोटी मलाई निकालने के लिए अपनाएं ये टिप्स- दूध में मोटी मलाई जमाने के लिए सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि आप जब दूध को उबालें तो गैस को एकदम बंद न करें। अब आप उबले हुए दूध को 2 मिनट और आंच कम करके पकने दें। अंत में आप गैस बंद कर दें और दूध के पतीले के ऊपर कोई छन्नी या पतीले को ढकने के लिए अगर किसी प्लेट का इस्तेमाल कर रही हैं तो हवा जाने के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ दें।

अब आप दूध के ठंडा होने पर उसे बिना हिलाए फ्रिज में रख दें। आप देखेंगे कि कुछ घंटे बाद दूध में गाढ़ी मलाई जमी हुई है। इस तरह बहुत आसानी से आप दूध पर मोटी मलाई जमा सकते हैं। हमें यकीन है ये ट्रिक काम करेगी और आप अन्य महिलाओं को इस ट्रिक के बारे में बताएंगी।

खाने में ज्यादा हो गया है तेल-मसाला तो ऐसे कर सकते हैं कम

सब्जी में नमक हो गया है ज्यादा तो दही से लेकर देसी घी तक आ सकते हैं काम

घरवालों को सबसे स्वादिष्ट लगेगी पनीर मखनी बिरयानी, बनाए ऐसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -