एक मिनट में बनाएं मसाला छाछ और तेज करें ब्लेंडर के ब्लेड्स
एक मिनट में बनाएं मसाला छाछ और तेज करें ब्लेंडर के ब्लेड्स
Share:

अगर किचन में काम कर रहे हैं तो आपको कई टिप्स और हैक्स पता होना चाहिए। जी दरअसल एक कुशल गृहणी के लिए टेस्टी खाना बनाना ही सब कुछ नहीं होता। जी दरअसल किचन के कई ऐसे काम होते हैं जिनके बिगड़ जाने पर हैक्स आना चाहिए। आप सभी जानते ही होंगे कई बार कुकिंग में भी ऐसी ट्रिक्स की जरूरत पड़ती है जो आपका बिगड़ा काम बना दें। आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं।

* सबसे पहले हम सब्जियों की बात करते हैं। जी दरअसल बाजार से सब्जी लाने के बाद हम इन्हें धोने में कोई कसर नहीं छोड़ते और हम पूरी कोशिश करते हैं कि इनसे धूल-मिट्टी और पेस्टीसाइड्स निकल जाएं। इसके लिए सब्जियों, फलों को धोने के लिए इन्हें पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर कुछ देर रख दें तो सारी गंदगी निकल जाएगी।

* मसाला छाछ बनाने के लिए अगर आपके पास जीरा भूनने पीसने का वक्त नहीं है तो एक या दो हाजमोला की गोली पीसकर सीधे छाछ में डाल लें और थोड़ा सा काला नमक। ऐसा करने से आपको परफेक्ट टेस्ट मिलेगा और साथ ही डाइजेशन भी ठीक रहेगा।

* प्याज काटने में आंसू आ रहे हों तो इसके दोनों साइड्स काटकर पानी से धो लें। ऐसा करने से झरप कम हो जाएगी।

* आपको बता दें कि ब्लेंडर के ब्लेड तरह-तरह की डिशेज बनाने में ब्लंट हो जाते हैं। अगर आप इन्हें शार्प करना चाहते हैं तो इसके लिए इसमें सेंधा नमक डालकर एक-दो बार ब्लेंडर चला दें।

* हरी पत्तेदार सब्जियों का का हरा रंग बरकरार रहे इसके लिए इन्हें बनाते वक्त इनमें चुटकीभर चीनी मिला दें।

* अगर आपको लग रहा है कि सब्जी की ग्रेवी पतली है या आप बिना लहसुन-प्याज के सब्जी बना रहे हैं तो इसमें फ्रेश दही फेंटकर डाल दें। हालाँकि ध्यान रहे दही डालते वक्त गैस धीमी कर दें।

प्लेन में भूल से भी ना खाएं ये चीजें वरना खराब हो सकती है हालत

कभी ऐसे न करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल वरना खराब हो जाएगा चेहरा

बढ़ाना है आंखों की खूबसूरती तो इस तरह से लगाए मस्कारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -