कहाँ हुई कपल्स की ‘किसिंग कॉम्पिटिशन’

विदेश में सार्वजनिक स्थानों पर कपल्स को किस करते देखा जा सकता है, पर भारत में ऐसा करना ठीक नहीं माना जाता. पर भारत के एक जगह ऐसी है जहां आयोजित एक मेले में सार्वजनिक किसिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई. इसमें भाग लेने वाले जोड़ों ने सबके सामने देर तक एक दुसरे को किस किया. यही नहीं, सबसे ज्यादा देर तक किस करने वाले जोड़ों को इनाम भी दिए गए.

यह प्रतियोगिता किसी मेट्रो सिटी में नहीं, बल्कि झारखंड के तालपहाड़ी गांव में लगने वाले मेले में हुई. चुंबन प्रतियोगिता का आयोजन लिट्‌टीपाड़ा के विधायक साइमन मरांडी ने अपने पैतृक गांव तालपहाड़ी में लगने डुमरिया मेले में कराया था. मरांडी का कहना है कि “आदिवासी प्यार का इजहार करने में संकोची होते हैं, इसीलिए प्रेम और आधुनिकता को बढ़ावा देने के लिए यह प्रतियोगिता करवाई गई.”

उन्होंने बताया कि “अपने दिल की बात न बता पाने के कारण आदिवासियों में पिछले कुछ वर्षों से पति-पत्नी के बीच झगड़े और तलाक के मामले बढ़े हैं. पढ़े-लिखे ना होने के कारण आदिवासी अपने परिवार को सामाजिक ढांचे में ढाल नहीं पाते हैं. इससे उनके व्यवहार और पारिवारिक रिश्ते कमजोर हो जाते हैं. इस तरह की प्रतियोगिता उनके मन के संकोच को दूर करेगी.” इस प्रतियोगिता में कुल 18 जोड़ों ने हिस्सा लिया. हालाँकि झारखंड में इस तरह की यह पहली प्रतियोगिता है.

मतदान शुरू और ईवीएम रह गया गाड़ी में

डोकलाम में अभी भी जमे हुए हैं 1800 चीनी सैनिक

जयपुर में होगा ’गुरू-शिष्य’ संवाद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -