इस मशहूर एक्ट्रेस को मिलेगा किशोर कुमार सम्मान
इस मशहूर एक्ट्रेस को मिलेगा किशोर कुमार सम्मान
Share:

भारतीय सिनेमा की मशहूर अदाकारा वहीदा रहमान का आज जन्मदिन है. वहीं मिली खबर के मुताबिक उन्हें मध्य प्रदेश सरकार किशोर कुमार सम्मान 2018 से सम्मानित करने वाली है. जी दरअसल इसकी घोषणा की जा चुकी है और इस सम्मान में वहीदा रहमान को 2 लाख रुपए, शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाने के बारे में कहा गया है. आपको बता दें कि यह सम्मान वहीदा रहमान को पिछले साल 13 अक्टूबर को किशोर कुमार की 32वीं पुण्य तिथि पर खंडवा में हुए कार्यक्रम में दिया जाना था लेकिन खराब तबीयत के कारण वहीदा रहमान कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाईं. कहा जा रहा है इस वजह से उन्हें यह पुरस्कार 4 फरवरी को मुंबई स्थित उनके बांद्रा निवास पर दिया जाएगा.

आप सभी को बता दें कि इस विषय में जानकारी मध्य प्रदेश के संस्कृति मंत्री विजय लक्ष्मी साधो ने दी है. आपको बता दें कि वहीदा रहमान आज 82 साल की हो गईं हैं और उनका जन्म 1938 में तमिलनाडु की चैंगलपट्टू में हुआ था.

वहीं उन्हें बचपन से ही संगीत और नृत्य की शौक था और यही शौक उन्हें एक बड़ी एक्ट्रेस बना गया. वहीदा कभी डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह अपना यह सपना पूरा नहीं कर पाई. आपको बता दें कि वहीदा रहमान ने अपना करियर फिल्म सीआईडी से शुरू किया था जिसमें उनके साथ गुरु दत्त मुख्य भूमिका में थे और वहीदा रहमान को 1965 में रिलीज हुई फिल्म गाइड के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. अब तक वहीदा रहमान को पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे पुरस्कारों को भी दिया जा चुका है.

अहिल और आयत के साथ अर्पिता का यह फोटो हुआ वायरल

ऋषि कपूर ने अस्पताल में भर्ती होने से पहले किया था वित्त मंत्री पर कटाक्ष, कही ऐसी बात

टीवी और फिल्मो में नजर आने वाली इस अदाकारा का ग्लैमरस फोटोशूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -