कांग्रेस सरकार से पंगा लेने के बाद किशोर दा के गाने हो गए थे बैन
कांग्रेस सरकार से पंगा लेने के बाद किशोर दा के गाने हो गए थे बैन
Share:

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार किशोर कुमार ने हिंदी सिनेमा में एक्टर के तौर पर एंट्री की थी लेकिन एक्टिंग की दुनिया में उनका जादू नहीं चल पाया। इसके बाद उन्होंने संगीत की दुनिया में अपना हाथ आजमाया जिसमें वह बचपन से ही पक्के खिलाड़ी थे। किशोर कुमार को पहली बार फिल्म जिद्दी में अपनी गायिकी दिखाने का मौका मिला था। अपनी पहली फिल्म के गाने से ही वह हिट हो गए थे। लेकिन एक वक्त ऐसा आया कि उनके गाने बैन कर दिए गए। 

बेस्ट फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में करीना के रेड हॉट लुक ने लूटी महफ़िल, और भी एक्ट्रेसेस हुईं शामिल

1975 आपातकालीन के वक्त की बात है। उस वक्त कांग्रेस सरकार चाहती था कि किशोर दा अपनी आवाज में गाकर सरकारी जान​कारियों को जनता तक पहुंचाए। इसके लिए किशोर कुमार से संपर्क किया गया। उस वक्त सूचना प्रसारण मंत्री वीसी शुक्ला थे। उन्होंने किशोर दा के पास संदेश पहुंचाया। जब यह संदेश किशोर दा के पास पहुंचा तो उन्होंने संदेश देने वाले से पुछा कि उन्हें यह क्यों​ गाना चाहिए तो उन्होंने कहा कि वीसी सर का आदेश हैं। यह बात सुनते ही किशोर दा ने गाने से मना कर दिया था। वीसी शुक्ला को किशोर दा की यह बात बिल्कुल भी हजम नहीं हुई। तो उन्होंने किशोर दा के गाने बैन कर दिए। ना ही रेडियो पर उनके गाने बजे और ना ही दूरदर्शन पर। आपातकाल खत्म होने तक उनके गाने पर बैन लगा रहा। 

राजकुमार और कंगना इस दिन करेंगे लोगों को 'मेन्टल'

गौरतलब है किशोर दा के गाने सदाबहार है। वह आज भी सुने जाते हैं और शायद हमेशा सुने जाएंगे। वैसे किशोर दा के जीवन में बहुत उतार -चढ़ाव आए हैं। सिर्फ 38 की उम्र में 13 अक्टूबर को वह दुनिया को अलविदा कह गए थे। उन्होंने 4 शादी की थी। 


बॉलीवुड अपडेट्स 

काजोल की बहन ने शेयर की टॉपलेस फोटो, लोगों ने कहा- थोड़ा और खोल दो...

#Metoo : डायरेक्टर ने इस मशहूर एक्ट्रेस को पेटीकोट उतारकर गन्दा काम करने को कहा

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'द स्काई..' लंदन में होगी शूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -