यहां देंखे किशोर कुमार के सदाबहार गाने

मनोरंजन जगत के जाने माने मशहूर दिग्गज सुपरस्टार किशोर कुमार एक ऐसा नाम है जिसकी परिभाषा का कोई अंत नहीं है। फिर भी हम सीमित शब्दों में बताए तो वे अभिनेता, गायक, निर्देशक, प्रोड्यूसर, म्यूजिक डायरेक्टर तथा सबसे बढ़कर एक कमाल के शख्स थे।किशोर ने फिल्म जगत को ऐसे बेहतरीन गानें दिए जिन्हें आज भी लोगों ने दिलों में बसाया हुआ है। किशोर कुमार ने अपनी आवाज से कई सितारों को सुपरस्टार बनाया। 

किशोर जी बॉलीवुड जगत के सबसे बड़े कलाकार हैं। उनके सांग देश एवं विश्व में आज भी गूंजते है। किशोर जी के सदाबहार गानों के प्रशंसक आज के युवा भी है। पूरे दिन की थकान से परेशान जब आप अपने ऑफिस से घर तक के सफ़र को सुहाना बनाना चाहते है तो किशोर कुमार के आवाज़ और सांग्स से सारे दिन के थकान को धुएं की भांति गायब कर सकते है। इन्हीं के लिखें सांग्स के आज सभी रीमेक बन रहे है। किशोर कुमार जैसे गीतकार, गायक, कम्पोज़र तथा एक्टर अभी तक किसी ने नहीं देखा। चलिए सुनते ही किशोर दा के 4 सदाबहार गाने...

एक लड़की भीगी भागी सी


ओ मेरे दिल के चैन


पल-पल दिल के पास


मेरे सामने वाली खिड़की

बता दे कि किशोर कुमार ने अपने फिल्मी करियर में 600 से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों के लिए अपनी आवाज दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने बंगला, मराठी, असामी, गुजराती, कन्नड़, भोजपुरी तथा उड़िया फिल्मों में भी अपनी दिलकश आवाज के माध्यम से श्रोताओं को भाव विभोर किया. किशोर कुमार ने कई एक्टर्स को अपनी आवाज दी, मगर कुछ अवसरों पर मोहम्मद रफी ने उनके लिए गीत गाए थे। इंट्रेस्टिंग बात यह है कि मोहम्मद रफी, किशोर कुमार के लिए गाए गीतों के बदले केवल एक रुपया पारिश्रमिक लिया करते थे।

'Into The Wild with Bear Gryll' में दिखा अजय देवगन का जबरदस्त अंदाज, ख़ुशी से उछले फैंस

दुर्गा पूजा पर झलके काजोल की आंखों से आंसू, अंकल से गले मिलकर खूब रोईं

बचपन में फटे बांस जैसी थी किशोर कुमार की आवाज, फिर इस तरह बदली आवाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -