मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी से शादी कर छोड़ा और  दिलीप कुमार की प्रेमिका को दे बैठे दिल, नहीं सुनी होंगी किशोर कुमार की प्रेम कहानियां
मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी से शादी कर छोड़ा और दिलीप कुमार की प्रेमिका को दे बैठे दिल, नहीं सुनी होंगी किशोर कुमार की प्रेम कहानियां
Share:

दिग्गज सिंगर और अभिनेता किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त को हुआ था। आपको बता दें कि किशोर कुमार ने लगभग 1500 फिल्मों में गाने गाये, जो सभी बेहतरीन रहे। आज के दौर में भी किशोर के गाने सुनकर लोगों का दिन निकलता है। किशोर कुमार एक लेखक, फिल्म निर्माता और स्क्रीनराइटर भी थे, हालाँकि प्रोफेशनल जिंदगी की तरह ही उनकी निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रही। किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में हुआ था। उनका असली नाम आभास कुमार था, हालाँकि उन्हें उनके स्क्रीन के नाम किशोर कुमार से ही पहचान मिली।

 

बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन किशोर कुमार अपनी निजी जिंदगी में बहुत ही मस्तमौला किस्म के इंसान थे और साथ ही अभिन्न प्रतिभा के धनी थे। किशोर कुमार ने टोटल चार शादियां की थीं और उनकी चौथी शादी लीला चंद्रावरकर से हुई थी। आप सभी को बता दें कि किशोर कुमार अपनी चौथी पत्नी लीला चंद्रावरकर से लगभग 20 साल बड़े थे, जी हाँ और चौथी शादी के वक्त उनकी उम्र 51 वर्ष थी। वहीं उनकी पहली शादी रुमा घोष, उसके बाद दूसरी शादी मधुबाला और तीसरी शादी योगिता बाली से हुई थी।

आपको पता हो किशोर कुमार से अलग होने के बाद योगिता बाली ने मिथुन चक्रवर्ती से शादी की। वहीं मधुबाला दिलीप कुमार की प्रेमिका थीं। किशोर कुमार ने अपने करियर की शुरुआत साल 1946 में की थी और उन्होंने उनके बड़े भाई ने अशोक कुमार संग कई फ़िल्में की। दोनों ने भाई-भाई, दूर का राही, चलती का नाम गाड़ी और बंदी में साथ काम किया और सभी बेहतरीन फ़िल्में रहीं। आज भले ही किशोर कुमार इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह लोगों के दिलों में आज भी जिन्दा है।

VIDEO: आमिर ने कहा कुछ ऐसा कि शो छोड़कर जाने लगे करण, करीना ने कर दी बेइज्जती

इस मशहूर एक्ट्रेस ने किया महादेव के गाने पर वर्कआउट, ट्रोल हुई तो दे डाला ये जवाब

35 साल बाद तेलुगू फिल्म में काम करने जा रहे अनुपम खेर, इस एक्टर संग जमेगी जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -