B'day Spl : चार शादी लेकिन दो ही तलाक, इतने रंगमिजाज़ी थे किशोर कुमार
Share:

अपनी सुरीली आवाज़ से सभी के दिलों में बसने वाले अभिनेता और गायक किशोर कुमार का आज जन्मदिन है. किशोर दा का जन्म मध्यप्रदेश के खंडवा में हुआ था. किशोर दा हमेशा ही अपनी फिल्मे और गीतों को लेकर चर्चाओं में बने ही रहते थे. इसके अलावा किशोर कुमार अपनी लव लाइफ के लिए भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. किशोर कुमार ने 4 शादियां की थी. जानते है उनकी चारों पत्नियों के बारे में-

साल 1951 में किशोर ने पहली शादी एक्ट्रेस रुमा गुहा से की थी. लेकिन उनकी ये शादी कुछ ज्यादा ना चल पाई और किशोर और रूम का साल 1958 में तलाक हो गया था. दरअसल किशोर चाहते थे कि रुमा घर संभाले लेकिन रुमा अपने करियर पर धयान देना चाहती थीं इसलिए उनका ये रिश्ता कुछ ज्यादा समय तक नहीं चल पाया. रुमा के बाद किशोर कुमार की जिंदगी में मधुबाला की एंट्री हुई.

किशोर और मधुबाला दोनों के ही परिवारवालों ने उनका रिश्ता नहीं स्वीकारा था लेकिन फिर भी दोनों ने शादी कर ली थी. मधुरबाला की खूबसूरती का उस समय हर कोई दीवाना था लेकिन फिर भी किशोर मधुबाला को इम्प्रेस करने में कामयाब रहे थे. मधुबाला के दिल में छेद हो गया था जिसके बाद उनका निधन हो गया था. मधुबाला के जाने के बाद किशोर का दिल योगिता बाली पर आया. किशोर और योगिता ने साल 1976 में शादी की थी लेकिन उनका रिश्ता बस दो साल चला और 1978 में दोनों का तलाक हो गया था. किशोर से तलाक के बाद योगिता ने मिथुन चक्रवाती से शादी कर ली थी.

किशोर की चौथी और आखिरी शादी अभिनेत्री लीना चंद्रावर्कर से हुई थी. साल 1980 में दोनों ने शादी की थी. किशोर और लीना का एक बेटा सुमित कुमार हैं. लीना और किशोर की उम्र में तो 21 साल का फर्क भी था. किशोर दा भले ही अब इस दुनिया में ना हो लेकिन वो अपनी यादगार फ़िल्में और गानों के जरिए हमेशा अमर रहेंगे.

बॉलीवुड अपडेट...

क्या आप पहचान पाए इस एक्टर को ?

'गो गोवा गॉन 2' का बड़ा हिस्सा इस देश में होगा शूट

एडल्ट स्टार के पुराने घर पहुंची ऋचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -