इस सुपरस्टार ने की थी किशोर कुमार की पूर्व पत्नी से शादी, महान गायक ने ऐसे लिया बदला
इस सुपरस्टार ने की थी किशोर कुमार की पूर्व पत्नी से शादी, महान गायक ने ऐसे लिया बदला
Share:

हिंदी सिनेमा के महान पार्श्श्व गायक रहे किशोर कुमार का जन्म आज ही के दिन 1929 में मध्यप्रदेश के खंडवा में हुआ था. हर दिल पसंद किशोर दा जब मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में राज करते थे, तो उन्होंने अपने कई दुश्मन बना लिए थे. यहां तक कि तत्कालीन देश के सुपर-पावर समझे जाने वाले संजय गांधी को ना कहने की हिम्मत भी उन्होंने की थी और इसके बारे में कुछ दिनों पहले पीएम मोदी द्वारा भी जिक्र किया गया था.

किशोर के अक्खड़पन द्वारा उन्हें परेशानियों में भी डाला गया था. इमरजेंसी के वक्त संजय गांधी चाहते थे कि किशोर कुमार कांग्रेस की रैली में गाएं. लकिन किशोर द्वारा इस मना कर दिया गया था. साथ ही इसका नतीजा यह निकला कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री विद्या चरण शुक्ल उन पर अनौपचारिक प्रतिबंध लगा दिया था.

ख़ास बात यह है कि उस समय आकाशवाणी और दूरदर्शन पर भी उनके गाने बजने बंद हो गए. 4 मई 1976 से इमरजेंसी खत्म होने तक उनके गानों पर प्रतिबंध जारी रहा था. 80 के दशक में किशोर कुमार का अमिताभ बच्चन से भी विवाद हो गया था. अमिताभ बच्चन द्वारा किशोर की फिल्म ममता की छांव में मेहमान कलाकार बनने से इंकार किया गया था. इतना ही नहीं उन्होंने कुछ समय मिथुन चक्रवर्ती के लिए भी गाने नहीं गाए और इसकी वजह यह थी कि मिथुन चक्रवर्ती द्वारा किशोर की पूर्व पत्नी योगिता बाली से शादी कर ली गई थी.

दोस्त का खुलासा, मानसिक बीमारी से जूझ रहे गोविंदा, कोई नहीं कर रहा मदद !

बर्थडे पर इस छोटे से बैग ने लगाये कियारा के लुक में चार चाँद, इतनी है किमत

दोस्ती पर बनी ये फिल्में आपके Friendship Day को बना सकती हैं खास

उपराष्ट्रपति ने देखी 'बाटला हाउस', जॉन ने कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -