चंद मिनटों पहले ही किशोर कुमार को चल गया था अपनी मौत का पता, कह डाली थी ये बड़ी बात
चंद मिनटों पहले ही किशोर कुमार को चल गया था अपनी मौत का पता, कह डाली थी ये बड़ी बात
Share:

जाने माने मशहूर अभिनेता और गायक किशोर कुमार को जितनी महारथ अभिनय में हासिल थी उतनी ही जबरदस्त आवाज के भी वो धनी थे। बॉलीवुड में बहुत कम हस्तियां ऐसी होंगी जिन्हें हर क्षेत्र में महारत हासिल हो। किशोर कुमार एक जबरदस्त अभिनेता ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन गायक भी थे। इसके अतिरिक्त किशोर कुमार ने बतौर मेकर-डायरेक्टर, गीतकार, स्क्रिप्ट राइटर भी भूमिका भी बखूबी निभाई। किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था। आज ही के दिन यानी 13 अक्टूबर 1987 को ही किशोर कुमार का निधन हुआ था।

भीगी लाल साड़ी में इस शख्स को छेड़ने लगी उर्फी जावेद, इंटरनेट पर छाया VIDEO

किशोर कुमार ने 4 शादियां की थीं। किशोर कुमार की पहली पत्नी रूमा गुहा ठाकुरता थी। किन्तु शादी के 8 वर्ष पश्चात् उन्होंने अपनी पहली पत्नी तलाक ले लिया। तत्पश्चात, उन्होंने 1960 में मधुबाला से शादी कर ली। हालांकि, गंभीर तौर पर बीमार पड़ने के बाद 35 साल की उम्र में मधुबाला का निधन हो गया था। मधुबाला की मौत के पश्चात किशोर कुमार की जिंदगी में योगिता बाली आईं तथा दोनों ने शादी कर लीं, किन्तु सिर्फ दो वर्ष पश्चात् योगिता से भी उनका रिश्ता टूट गया। फिर किशोर कुमार ने वर्ष 1980 में स्वयं से 20 साल छोटी लीना से शादी कर ली। 

शिव ठाकरे ने ऐसा क्या कह दिया कि रोने लगे रणविजय सिंह

कहा जाता हैं कि मौत से पहले उन्हें आभास हो गया था कि जल्दी ही वो दुनिया को अलविदा कहने वाले हैं। किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'उस दिन उन्होंने सुमित (अमित का सौतेला भाई) को स्वीमिंग के लिए जाने से रोक दिया था तथा वो इस बात को लेकर भी बहुत परेशान थे कि कनाडा से मेरी फ्लाइट सही समय पर लैंड करेगी या नहीं। उन्हें हार्ट अटैक संबंधी कुछ लक्षण तो पहले से ही नजर आ रहे थे किन्तु एक दिन उन्होंने मजाक किया कि यदि हमने डॉक्टर को बुलाया तो उन्हें सच में दिल का दौरा पड़ जाएगा तथा अगले ही पल उन्हें सच में अटैक आ गया।' निधन के पश्चात् किशोर कुमार का अंतिम संस्कार खंडवा में ही हुआ।

'अमिताभ बच्चन से मिलना चाहती थीं इस सुपरस्टार की मां लेकिन हो गई मौत', खुद एक्टर ने शेयर किया VIDEO

दूसरी बार पिता बनने वाले हैं ये मशहूर एक्टर, पत्नी ने शेयर की 'गुड न्यूज'

बाथटब में बैठकर ऐसी हरकत कर रही थी 'अनुपमा', लीक हुआ हैरान कर देने वाला VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -