किसान संयुक्त मोर्चा की बैठक आज, आगे की रणनीति पर होगा मंथन
किसान संयुक्त मोर्चा की बैठक आज, आगे की रणनीति पर होगा मंथन
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार व किसान नेताओं के बीच पिछले कई दिनों से जारी टकराव के बीच अब संयुक्त किसान मोर्चा बुधवार को बैठक करके आंदोलन की अगली रणनीति निर्धारित करेगा। किसान मोर्चा की इस बैठक में तमाम संगठनों के नेता शामिल होंगे। इसमें सरकार से बातचीत का रास्ता खोलने के लिए आंदोलन तेज करने की रणनीति तैयार की जाएगी। 

इस मीटिंग में जिस तरह के फैसले लिए जाएंगे, उनको अन्य किसानों को बताया जाएगा और उसके आधार पर आगे आंदोलन चलेगा। मोर्चा की इस बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हैं। कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसान पिछले 76 दिनों से कुंडली सहित दिल्ली के अन्य सरहदों पर बैठे हैं। सरकार के साथ 11 दौर की बातचीत के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला है। अब 18 दिन से बातचीत का रास्ता बंद है। जिससे किसानों ने चक्का जाम भी किया था। जिसके बाद किसानों को पूरी उम्मीद थी कि सरकार की तरफ से वार्ता का प्रस्ताव आएगा, किन्तु ऐसा कुछ नहीं हुआ।

इस तरह से सरकार पर अड़ियल रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को मीटिंग बुलाई है। किसान मोर्चा की यह बैठक भी बहुत दिन बाद होगी और इसमें किसान नेता अभी तक की आंदोलन की स्थिति के साथ ही अगली रणनीति को लेकर बातचीत करेंगे। आंदोलन की अगली रणनीति बनाकर किसानों को उससे अवगत कराया जाएगा। 

अडानी पोर्ट्स का Q3 प्रॉफिट 16 प्रतिशत से बढ़कर हुआ इतने करोड़

अक्टूबर-दिसंबर में मुनाफे में रु. 4010.94 करोड़ से अधिक की होगी वृद्धि

वित्त मंत्रालय ने वित्त वर्ष 2021-22 में अधिक रूप से रिकवरी देखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -