नए कृषि कानून वापस नहीं लेगी सरकार, किसानों को आज मिलेगा लिखित प्रस्ताव
नए कृषि कानून वापस नहीं लेगी सरकार, किसानों को आज मिलेगा लिखित प्रस्ताव
Share:

नई दिल्ली: कृषि काननों के विरोध में अब तक किसानों का प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ है। जी दरअसल बीते कल भारत बंद के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किसान नेताओं के साथ बातचीत की। उसके बाद यह तय हो चुका है कि आज यानी बुधवार को लिखित प्रस्ताव दिया जाएगा, हालांकि आज किसान नेताओं और सरकार के बीच छठे दौर की वार्ता होने वाली थी जिसे किसानों ने स्थगित कर दिया है। वैसे बीते कल के दिन हुई बातचीत को काफी अहम माना जा रहा था लेकिन यह बैठक भी बेनतीजा रही।

अब सरकार के प्रस्ताव पर आज किसान नेता सिंधु बॉर्डर पर बैठक करने वाले हैं। इन सभी के बीच सरकार गृहमंत्री ने यह तो साफ कर ही दिया है कि 'सरकार कृषि कानून को वापस नहीं लेगी।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते कल बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, 'गृहमंत्री के साथ बैठक सकारात्मक रही। सरकार किसान नेताओं को एक प्रस्ताव देगी, जिस पर चर्चा की जाएगी। हम तीन कृषि बिलों को वापस लेना चाहते हैं, लेकिन सरकार विधेयकों में संशोधन चाहती है।'

इसके अलावा आपको हम यह भी बता दें कि अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मोल्लाह का कहना है कि 'आज सभी किसान 12 बजे सिंधु बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर) पर एक बैठक करने वाले हैं इसके बाद शायद कुछ नतीजा निकल जाए। वैसे यह तो आप जानते ही होंगे कि आज कृषि कानूनों के विरोध में किसान विरोध प्रदर्शन का 14 वां दिन है।

आज दोपहर 12 बजे से इतने समय तक रहेगा राहुकाल, न करें शुभ काम

आज इन राशिवालों के लिए आया है धन लाभ योग, हो सकता है बड़ा फायदा

इस फिल्म ने दिलाई डिनो मोरिया को एक अलग पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -