शुरू हुई किसानों की घर वापसी, वायरल हो रहीं ये तस्वीरें
शुरू हुई किसानों की घर वापसी, वायरल हो रहीं ये तस्वीरें
Share:

कुंडली बॉर्डर सहित दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन स्थगित किए जाने के बाद किसान आज गाजे-बाजे के साथ खुशी मनाते हुए घर वापसी करने लगे हैं। जी हाँ, वहीं मोर्चों पर वापसी से पहले जश्न की तैयारी के प्रबंध कर लिए हैं। बताया जा रहा है जश्न में शामिल होने के लिए पंजाब और हरियाणा से करीब 500 ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ किसान कुंडली पहुँच चुके हैं। आज यानी शनिवार के दिन सुबह सबसे पहले किसान अरदास कर चुके हैं और इसके बाद करीब दो घंटे तक लंगर चलने का एलान है। अब किसानों की वापसी की तस्वीरें सामने आ रही हैं। शनिवार सुबह के समय किसानों का प्रस्थान शुरू हो चुका है लेकिन इससे पहले अरदास व लंगर का आयोजन भी हुआ।

आपको बता दें कि जीटी रोड पर जाम की आशंका को देखते हुए किसानों ने अलग-अलग जत्थों में निकलने का फैसला किया है। किसानों की वापसी के साथ ही कुंडली बॉर्डर पर करीब 8 किलोमीटर तक का मार्ग खाली हो जाएगा। आपको बता दें कि 50 फीसदी किसान पहले ही लौट चुके हैं। अब ऐसा माना जा रहा है कि 3 दिन तक मामूली मरम्मत होने के बाद जीटी रोड के दोनों तरफ की सर्विस लेन को चालू किया जा सकेगा। ऐसा होने से वाहन चालकों को राहत मिल सकेगी। अब यहाँ से भारी संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालियां जा रही है जिसके चलते जीटी रोड पर जाम लगा हुआ है।

इस समय सिंघू बॉर्डर, कुंडली बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली-यूपी सीमा) से भी किसान अपने घरों की ओर रवाना हो रहे हैं। वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि, 'किसानों का एक बड़ा समूह कल सुबह आठ बजे यह क्षेत्र खाली कर देगा। आज की बैठक में हम बात करेंगे, प्रार्थना करेंगे। इसके साथ ही उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने हमारी मदद की। हमारे किसान भाइयों ने घर वापसी शुरू कर दी है, इसमें चार से पांच दिन लगेंगे। मैं अपने घर की ओर 15 दिसंबर को निकलूंगा।'

ख़त्म हुआ किसान आंदोलन, क्या अब भी देशभर में जाकर भाजपा का विरोध करेंगे राकेश टिकैत ?

आंदोलन ख़त्म कर घर लौट रहे किसानों के साथ बड़ा हादसा, 2 की मौत, 2 घायल

'जिसे राजनीति में जाना हो वो SKM छोड़ दें..', क्या राकेश टिकैत की तरफ था ये इशारा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -