किसान आंदोलन: डब्बावाला ने दिया अन्नदाता को भोजन
किसान आंदोलन: डब्बावाला ने दिया अन्नदाता को भोजन
Share:

मुंबई : अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में नासिक से निकला आक्रोशित किसानों का आंदोलन मुंबई के आजाद मैदान से अपने हक़ की लड़ाई लड़ रहा है. किसान करीब 200 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद मुंबई पहुंचे हैं और नाराज किसानों ने आज विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया है .

विभिन्न मांगों को लेकर मुंबई के आजाद मैदान में डटे हजारों किसानों की मदद के लिए वहां के डब्बावाला ने आगे आते हुए उनके खाने का इंतजाम किया. मुंबई डब्बावाला संघ के प्रवक्ता सुभाष तलेकर कहते हैं, 'हमनें इन किसानों की मदद की सोची. यह हमारे अन्नदाता हैं, जो परेशान होकर यहां इतनी दूर आए हैं, ऐसे में हमें लगा कि हमें आज उनका पेट भरना चाहिए. हमनें कोलाबा और दादर के बीच काम करने वाले अपने लोगों को अपने 'रोटी बैंक' से खाने का इंतजाम कर आजाद मैदान पहुंचाने को कहा, ताकि इन किसानों को खाना दे सके.

यहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्रियों की समिति से किसानों की बैठक चल रही है. इस मुलाकात के बाद ही किसान फैसला करेंगे कि उनका मार्च खत्म होगा या वो विधानसभा का घेराव करेंगे. विधानसभा में मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा है कि किसानों की मांग को लेकर मंत्रियों की समिति और प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी और सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि किसानों की मांगों पर एक समय सीमा तय की जाएगी. 6 मार्च को नासिक से निकलकर किसानों के काफिले में रविवार को मुंबई पहुंचते-पहुंचते करीब 40 हजार किसान जुड़ गए. 

 

किसान नेता सीएम से मिले, चर्चा जारी है

महाराष्ट्र किसान आंदोलन में अन्नदाता सड़कों पर, नेता राजनीति में व्यस्त

किसान आंदोलन पर राहुल गाँधी ने भाजपा को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -