किसान आंदोलन: आज केएमपी एक्सप्रेस-वे को जाम करने फिर सड़कों पर उतरे किसान
किसान आंदोलन: आज केएमपी एक्सप्रेस-वे को जाम करने फिर सड़कों पर उतरे किसान
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच में जारी तनाव अभी ख़त्म होता नज़र नहीं आ रहा है। तीनों कानून वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाने की जिद पर अड़े किसान बिना मांगें माने पीछे हटने के लिए राज़ी नहीं हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आंदोलनकारी किसान आज 24 घंटे के लिए कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे को जाम कर रहे हैं।

वहीं, ईस्टर्न पेरिफेरल पर पहुंचे किसानों ने भी जाम लगाना आरंभ कर दिया है। किसान एक्सप्रेस-वे पर बैठकर ट्रैफिक जाम कर रहे हैं। इसे देखते हुए गाजियाबाद के डासना बूथ भारी तादाद में पुलिस बल तैनात है। इसके बाद वो मई में संसद तक पैदल मार्च भी करेंगे, इसके लिए जल्द ही तारीख पर निर्णय लिया जाएगा। किसानों द्वारा 24 घंटे के लिए KMP जाम की घोषणा के चलते गुरुग्राम पुलिस ने KMP पर मानेसर से बादली की ओर जाने वाले ट्रैफिक को फर्रुखनगर से डायवर्ट कर दिया है। हालांकि, गुरुग्राम इलाके में आने वाले KMP पर अभी किसानों ने जाम नहीं किया है।

बता दें कि मार्च महीने की शुरुआत में दिल्ली की सरहदों पर किसानों के आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर प्रदर्शनकारी किसानों ने KMP एक्सप्रेस-वे और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे को जाम कर दिया था। इस दौरान किसानों ने सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक एक्सप्रेस-वे को अलग-अलग जगहों पर पांच घंटे के लिए रोक दिया था। इसके बाद किसान आंदोलन को चार माह पूरे होने पर 26 मार्च को किसान मोर्चा ने 12 घंटे का भारत बंद का आह्वान किया था। 

कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग सोनिया गांधी, राहुल भी रहेंगे मौजूद

PM मोदी ने दी उद्धव ठाकरे को सलाह, बोले- 'आरोपों पर ध्यान मत दो'

दूसरी Covid19 लहर भारतीय बैंकों के लिए जोखिम को बढ़ाती है: फिच रेटिंग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -