खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए खिलाड़ी हुए रवाना, केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू और मेरी कॉम भी पहुंचे
खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए खिलाड़ी हुए रवाना, केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू और मेरी कॉम भी पहुंचे
Share:

केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू, छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 के लिए खिलाड़ियों को पहली स्पाइसजेट फ्लाइट से बुधवार को रवाना कर दिया है. 10 जनवरी से गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत होने वाली है, जो देश में तीसरी बार आयोजित हो रहे हैं.  

उभरते हुए एथलीटों के लिए यूथ गेम्स को विश्वस्तरीय खेल आयोजन जैसा महसूस कराने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने स्पाइसजेट के साथ करार किया है, जिससे 1000 से अधिक बच्चों को फ्लाइट के जरिए इन गेम्स के लिए गुवाहाटी भेजा जाएगा. बता दें कि दिल्ली से गुवाहाटी जाने में करीब 3 घंटे का समय लगता है. ऐसे में अगर खिलाड़ी बस या फिर रेल माध्यम से जाएंगे तो उन्हें करीब दो दिन लग जाएंगे. विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने यूथ गेम्स से आधिकारिक ट्रेवल पार्टनर के तौर पर हाथ मिलाया है. देश के खेल मंत्री किरन रिजिजू ने खिलाड़ियों को रवाना करने के बाद कहा, "खेलो इंडिया ऐसे युवा प्रतिभाओं को आगे लाने में अग्रणी रहा है, जो आने वाले वक्त में देश के लिए पदक जीतेंगे. इस खेल आयोजन के माध्यम से जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया कराना है."

छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम ने बुधवार को कहा कि भारतीय खेलों ने लंबा सफर तय किया है और अब कई खिलाडि़यों को प्रायोजकों से वित्तीय सहायता मिल रही है. मेरी कॉम ने कहा, 'अपने शुरुआती दिनों में मैं यहां तक कि एक जोड़ी दस्तानों के लिए परेशान रहती थी. यह देखकर अच्छा लगता है कि भारतीय खेलों ने लंबा सफर तय कर दिया है. यह वास्तव में शानदार और उत्साहजनक है कि इस युवा खिलाडि़यों को उड़ान का अनुभव दिलाया जा रहा है.'

PUB में थिरकते नज़र आया यह दिग्गज क्रिकेटर, वीडियो हुआ वायरल

Ind Vs SL: पुणे टी 20 में क्या रहेगा बारिश का रोल, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग ?

PUB में थिरकते नज़र आया यह दिग्गज क्रिकेटर, वीडियो हुआ वायरल

गाय ने बचाई सऊदी अरब की बच्ची की जान, भारत में हुआ दुनिया का पहला ऐसा ऑपरेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -