किरण मोरे ने किया खुलासा, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की थी मारने की कोशिश
किरण मोरे ने किया खुलासा, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की थी मारने की कोशिश
Share:

बीते कई दिनों से कोरोना के कारण क्रिकेट पर प्रतिबन्ध है. परन्तु इसी बीच कई खिलाड़ियों की और से कई बयान सामने आते रहे है. वही भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली सीरीज को एशेज सीरीज जैसा माना जाता था. दोनों देशों के बीच मैदान में कांटे की टक्कर चलती है. और इसी के चलते स्लेजिंग भी हुआ करती थी. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने अपने बयान में कहा, कि जब वह खेलते थे तो स्टंप में माइक नहीं होती थी. और उन्हें इस एक चीज़ का बहुत अफ़सोस है.

वही इस बीच मोरे ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज के बारे में याद करते हुए कुछ किस्से शेयर किये. उन्होंने बताया, की काश मैदान पर हर तरफ माइक्रोफोन होता तो सारे खिलाड़ी हमारे द्वारा की जाने वाली स्लेजिंग का मजा उठा सकते थे. "जब कभी भी भारत और पाकिस्तान की सीरीज हुई तो स्लेजिंग होती थी. साल 1989 में जब हम पाकिस्तान गए थे तो कराची टेस्ट मैच के दौरान मैंने सलीम मलिक को स्लेज किया था और वो बल्ला लेकर मुझे मारने आए थे. मैंने उनको पंजाबी में बहुत ही बुरा शब्द बोला था क्योंकि हम दोनों ही एक ही भाषा बोला करते थे." और ये सब काफी मज़ेदार होता था. 

आगे उन्होंने कहा, की "काश उस वक़्त भी माइक्रोफोन होते, मैदान के चारों तरफ तो सबके लिए यह बहुत ही मजाकिया हो जाता." इसके बाद मोरे ने पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद के 100वें टेस्ट मैच को याद करते हुए एक किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया, की जब "जावेद लाहौर में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे थे. मनिंदर सिंह गेंदबाजी कर रहे थे और वह बल्लेबाज करने आए. तीसरे या चौथे ओवर में उनको खिलाफ लेग बिफोर की अपील हुई. यह मनिंदर की बहुत ही शानदार गेंद थी और घुटने के पास जाकर पेड़ से टकराई थी. उन्होंने मुझसे कहा, अरे क्यों अपील कर रहे हो यह मेरा 100वां टेस्ट मैच है, मैं तो शतक बनाउंगा और उसके बाद ही घर जाउंगा." ये सारी बातें मैदान में एक शानदार माहौल बना देती थी.

बेन स्टोक्स ने कपिल देव और इयान बॉथम की लिस्ट में बनाई जगह

IPL के मैदान पर इन गेंदबाजों का चलता हैं सिक्का, जानिए किसने लिए सबसे अधिक विकेट ?

IPL पर एक तरफ़ा राज करते हैं ये 5 बल्लेबाज, जड़ें है सबसे ज्यादा रनटी-20 : इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, कोई नहीं जानता नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -