चीनी एप बैन पर बोलीं किरण मजूमदार- भारतीय स्टार्टअप वालों के लिए सुनहरा मौका

Jun 30 2020 04:37 PM
चीनी एप बैन पर बोलीं किरण मजूमदार- भारतीय स्टार्टअप वालों के लिए सुनहरा मौका

नई दिल्ली: भारत सरकार ने चीन की 59 ऐप पर देश में प्रतिबंध लगा दिया है. टिकटॉक सहित कई चीनी ऐप का अब भारत में उपयोग नहीं होगा. इस फैसले पर कई किस्म की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन एंड एमडी किरण मजूमदार शॉ ने भी इस फैसले की प्रशंसा की है, साथ ही कहा है कि सरकार की तरफ से ये एक तरह से भारत के युवाओं के लिए मौका है.

किरण मजूमदार शॉ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सरकार की तरफ से भारत के टेक स्टार्टअप वालों को एक अवसर दिया गया है, अब वो और भी शानदार ऐप बना सकते हैं. अगर ये अवसर छूटा तो फिर उन्हें अपने आप को दोषी ठहराना होगा. टेक जॉब में इस फैसले से लाभ पहुंच सकता है. आपको बता दें कि जिन चीनी ऐप को प्रतिबंधीत किया गया है, उनकी भारत में काफी लोकप्रिय थी. ऐसे में यदि इन ऐप को हटाया जाएगा, तो लोग देसी ऐप की तलाश में जुटेंगे और ऐसे में देश के ऐप डेवलेपर्स को लाभ मिल सकता है.

भारत में चीन की टिकटॉक ऐप के 20 करोड़ से अधिक उपभोक्ता थे, ऐसे में भारतीय ऐप्स के लिए सुनहरा मौका है. आपको बता दें कि सरकार के इस निर्णय पर चीन के विदेश मंत्रालय का भी बयान आया था. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि इस पूरे मसले पर चीन काफी चिंतित है और पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिका लगाया फोन, चीन से सुलझ सकता है विवाद

ऑनलाइन ठगी के पीड़ितों को राहत देने आ गया बीमा, मात्र साढ़े छह रुपए है प्रीमियम

अमित शाह को लेकर फर्जी खबर फैला रहे लोग, इंटरनेट बंद करने वाला दावा हुआ फेल