IPL-9 : KKR के खिलाफ आज नए कप्तान के साथ उतरेगी पंजाब

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला आज IPL-9 में किंग्स इलेवन पंजाब से होगा. KKR ने अब तक 7 में से 5 में जीत दर्ज की है. पिछले मुकाबले में यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल की तूफानी पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. मैच आज शाम को 8 बजे से ईडन गार्डन में खेला जाएगा.

वहीँ दूसरी ओर पंजाब ने लचर शुरुआत के बाद सत्र के बीच में कप्तान मुरली विजय को सौंप दी और डेविड मिलर को अतिरिक्त बोझ से दूर किया. लायंस के खिलाफ हैट्रिक बनाने वाले अक्षर पटेल स्पिनरों के अनुकूल माने जाने वाली ईडन की पिच पर पठान और रसेल जैसे आक्रामक बल्लेबाजों पर लगाम कसने उतरेंगे. पिछले मैचों में नाकाम रहे गेंदबाजों का विजय ने काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया. 

टीम अब नये कप्तान की मौजूदगी में आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श हालांकि पीठ में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जिससे टीम को झटका लगा है . मार्श की जगह दक्षिण अफ्रीका के फरहान बेहरदीन को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है लेकिन टीम की चिंता ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म हैं जिन्होंने सात मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है और लायंस के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए थे. दूसरी तरफ गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की सलामी जोड़ी के अलावा KKR के मध्यक्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -