वीडियो: युवा ब्रिगेड और अनुभव का मिश्रण 'किंग्स-11 पंजाब'
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग में आईपीएल एक ऐसी टीम है जो पहले सीजन से इस लीग के साथ जुडी हुई है लेकिन अभी तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. हालांकि प्रदर्शन के मामले में भी टीम किसी सीजन में कुछ ख़ास नहीं कर पाई. पिछले 10 सीजनों में सिर्फ दो सीजन ही ऐसे थे जिसमे पंजाब की टीम कुछ बेहतर कर पाई. टीम ने 2008 के पहले सत्र में सेमीफाइनल तक चुनौती पेश की थी और फिर 2014 में फाइनल खेला.

अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के पीछे एक कारण यह भी कहा जाता है कि टीम ने खिलाड़ियों के चयन का फैसला गलत किया. लेकिन इस बार खिलाडियों के मामले में टीम थोड़ी अधिक मजबूत नजर आती है. पंजाब ने इस बार युवा खिलाड़ियों के ऊपर दाव लगाने के साथ क्रिस गेल और युवराज सिंह जैसे अनुभवी व धाकड़ खिलाड़ियों को भी स्क्वाड में जगह दी है.

अब उम्मीद की जा सकती है कि इस सीजन में प्रीति जिंटा की पंजाब टीम पिछले सीजनों के मुकाबले ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेगी. किंग्स इलेवन पंजाब से वीरेंद्र सहवाग मेंटर के तौर पर जुड़े हुए हैं. सहवाग का कहना हैं कि, 'इस बार हमारी जिस तरह की टीम है, वह हमें चैंपियन बना सकती है. हमने कुछ खिलाड़ियों पर बहुत पैसा लगाया है. इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे अपनी जिम्मेदारी को निभाएंगे. पिछले दस सालों की यह निश्चय ही सर्वश्रेष्ठ टीम है.'

 

IPL2018 : सहवाग ने फैन्स से किया मजाक, वापसी की खबर झूठी

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के सामने टेके घुटने

सचिन ने सांसद के तौर पर मिला वेतन दान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -