जार्डन के किंग को गॉड ऑफ़ ऑनर

जार्डन के किंग को गॉड ऑफ़ ऑनर

नई दिल्ली: जार्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आये हुए. वे आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविद से मिले जिसके बाद उन्हें भारत सरकार की और से गॉड ऑफ़ ऑनर दिया गया. वे आज पीएम नरेन्द्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात करेंगे. अपनी भारत यात्रा के दौरानकिंग जार्डन के टेक्नीकल इंस्टीट्यूट्स आइआइटी दिल्ली गए थे, आज किंग अब्दुल्ला द्वितीय गुरुवार को इंडियन इस्लामिक सेंटर की ओर से विज्ञान भवन में आयोजित प्रोग्राम में व्याख्यान देने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा दिए गए उनके सम्मान में भोज में भी शिरकत करेंगे.

इसमें उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे. विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को होने वाली इस मुलाकात में किंग अब्दुल्ला द्वितीय और नरेंद्र मोदी आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने और दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूती देने पर चर्चारत होंगे साथ ही रक्षा समेत कई अहम करार होने के भी आसार.

मंगलवार को दिल्ली पहुंचे जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन को भी पीएम मोदी ने अपने चिर परिचित अंदाज में गले लगाते उनका शानदार स्वागत किया और प्रोटोकाल तोड़ते हुए खुद पीएम ने उनकी अगवानी की थी. इन दिनों दुनिया में भारत के बढ़ते रुतबे के चलते अनेक देशो के राष्ट्राध्यक्षों के आने का सिलसिला जारी है जिसके चलते भारत के सम्बद्ध लगातार दूसरे देशों से प्रगाढ़ हो रहे है. 

जार्डन के किंग से पीएम की मुलाकात आज

सामने आया मांझी के एनडीए छोड़ने का कारण

पीएनबी महाघोटाला में चीफ ऑडिटर हिरासत में