साढ़े 6 साल के बाद T20I क्रिकेट में किंग कोहली ने की गेंदबाज़ी., Video में देखें पूरा ओवर
साढ़े 6 साल के बाद T20I क्रिकेट में किंग कोहली ने की गेंदबाज़ी., Video में देखें पूरा ओवर
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व विराट कोहली ने खेल के तीनों प्रारूपों में धाकड़ बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बनाई है। एक बैट्समैन  के रूप में उनके आंकड़े अविश्वसनीय हैं। कोहली ने खेल के तीनों प्रारूपों में लगभग 50 के औसत से रन स्कोर किए हैं, मगर कई मौकों पर उन्होंने हाथ में गेंद भी थामी है। किन्तु उस वक़्त तमाम क्रिकेट फैंस हैरान रह गए, जब साढ़े 6 साल के अंतराल के बाद किंग कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करते नज़र आए। ये दृश्य टीम इंडिया के 2022 एशिया कप ग्रुप ए मैच के दौरान बुधवार (31 अगस्त) को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ देखने को मिला।

 

33 वर्षीय कोहली, जिन्होंने पहले अपना 31 वां टी20ई अर्धशतक लगाया था और फिर हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पारी का 17वां ओवर डालने के लिए आए। कोहली ने इस ओवर में 6 रन दिए, हालांकि, उन्हें विकेट नहीं मिला। बता दें कि, अंतिम बार विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में गेंदबाज़ी की थी। ये अंतिम मौका था, जब वे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में गेंदबाजी करते दिखाई दिए थे। इसके बाद वे कप्तान रहे, मगर उन्होंने गेंदबाज़ी नहीं की। 

उस मुकाबले में, जो 31 मार्च 2016 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, विराट ने अपने स्पेल की पहली गेंद पर कैरेबियाई ओपनर जॉनसन चार्ल्स को पवेलियन भेजा था, मगर उस मैच के बाद से उन्होंने कभी भी T20I में गेंद से हाथ नहीं आजमाया। कुल मिलाकर अब तक 101 T20I मुकाबले खेलने वाले विराट ने 12 मौकों पर गेंदबाजी की है और 4 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 1 विकेट है, जो 29 अक्टूबर, 2011 को कोलकाता के ईडन गार्डन में इंग्लैंड के खिलाफ किया था।

सूर्यकुमार की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए किंग कोहली, किया 'सूर्य नमस्कार'

प्यारे दोस्तों, गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं.., इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने दी बधाई

भारत का वो तेज गेंदबाज़, जिसकी इनस्विंग के आगे 'बेबस' हो जाते थे बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -