भारत को रोगाणु-मुक्त कर सकती है इस कंपनी की ई-वाहनों की रेंज

 

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच Kinetic ग्रीन एनर्जी एंड पॉवर सॉल्यूशन्स लिमिटेड ने विभिन्न प्रकार के ग्रीन सॉल्यूशन्स लॉन्च किए हैं. ये सॉल्‍यूशंस प्रभावी तरीके से भीतरी और बाहरी इलाकों को कीटाणु रहित करते हैं और एक रोगाणु-मुक्त एवं स्वस्थ वातावरण का निर्माण करते हैं. कंपनी ने तीन प्रकार के वाहन पेश किए हैं, इसमें शामिल है काइनेटिक ई-फॉगर और ई-स्प्रेयर रेंज जो बाहरी इलाकों जैसे सार्वजनिक जगहों, झुग्गी झोपड़ियां, बडे औद्योगिक कैम्पस, अस्‍पतालों, फैक्ट्रियों और आवासीय टाउनशिप को कीटाणु-रहित कर सकते हैं. इसके साथ ही पोर्टेबल यूवी सैनिटाइजर भीतरी इलाकों जैसे हॉस्पिटल के कमरों, कार्यालयों इत्यादि को कीटाणु-रहित करने के लिए उपयुक्‍त है. आइए जानते है पूरी खबर विस्तार से 

स्मार्टफोन से भी सस्ता है यह ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन इनोवेशंस में शामिल है काइनेटिक ई-फॉगर, जोकि एक अनोखा पानी आधारित फॉगिंग सॉल्यूशन है. काइनेटिक ग्रीन एक उन्नत लेकिन हरित टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए थर्मल फॉगिंग की जगह कोल्ड फॉगिंग को बढ़ावा दे रहा है. थर्मल फॉगिंग में इस्तेमाल होने वाले हानिकारक डीज़ल की जगह कोल्ड फॉगिंग में वाहक के तौर पर पानी का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यह थर्मल फॉगिंग की तरह ही प्रभावकारी है.

सिक्किम : इस शख्स ने कोरोना संकट में बनाई ऑटोमेटिक व्हीकल सैनिटाइजिंग मशीन

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस प्रॉडक्ट रेंज की लॉन्च पर टिप्‍पणी करते हुए काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पॉवर सॉल्यूशन्स लि. की संस्थापक और सीईओ, सुलज्जा फिरोदिया ने कहा, "काइनेटिक ग्रीन इन क्रांतिकारी प्रॉडक्ट्स को पेश कर बेहद खुशी महसूस कर रहा है जिनसे रोगाणु मुक्त वातावरण निर्मित करने में मदद मिलेगी. इससे कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में भी योगदान मिलेगा. हम इस सॉल्‍यूशन को फौरनत सरकार और म्‍यूनिसिपल कॉर्पोरेशन को ऑफर करेंगे, खासतौर पर झुग्गी झोपड़ियों जैसे घनी बस्ती वाले इलाकों को रोगाणु-मुक्त करने के लिए जहाँ बीमारी तेज़ी से फैल रही है."

इस बाइक को चलाने में नहीं लगेगा लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन

Toyota Innova Crysta : नए फीचर्स से हुई लैस, जानें क्या है अलग

Bajaj Dominar 250 ने बाइक लवर्स का जीत दिल, ब्रिकी पर दिखा असर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -