किम ने कोरिया की सेना को मजबूत करने, वायरल प्रतिबंध बनाए रखने का वादा किया
किम ने कोरिया की सेना को मजबूत करने, वायरल प्रतिबंध बनाए रखने का वादा किया
Share:

 

सियोल: इस सप्ताह एक प्रमुख राजनीतिक शिखर सम्मेलन में एक भाषण के दौरान, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने आधिकारिक मीडिया के अनुसार, अपनी सैन्य क्षमताओं को मजबूत करने, कड़े एंटी-वायरस उपायों को बनाए रखने और अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए लगन से काम करने का संकल्प लिया।

किम के संबोधन को आधिकारिक मीडिया ने संयुक्त राज्य या दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों के किसी भी उल्लेख के बिना रिपोर्ट किया था। कुछ विशेषज्ञों के अनुसार, यह इंगित करता है कि किम का वाशिंगटन और सियोल के साथ चर्चा को फिर से शुरू करने का कोई इरादा नहीं है, इसके बजाय महामारी से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था का पीछा करते हुए अपने देश की सीमाओं को बंद रखना पसंद करते हैं।

आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, "कोरियाई प्रायद्वीप और दुनिया भर में राजनीति पर तेजी से अस्थिर सैन्य स्थिति ने बिना किसी देरी के हमारे राष्ट्रीय रक्षा निर्माण कार्यक्रमों को बलपूर्वक आगे बढ़ाने के लिए कॉल को प्रेरित किया है।"

अपने सशस्त्र बलों को बढ़ावा देने के लिए, किम ने शक्तिशाली, परिष्कृत हथियार प्रणालियों के निर्माण का आदेश दिया और उनके नेतृत्व वाली सत्ताधारी पार्टी के लिए सेना की "पूर्ण निष्ठा और निष्ठा" की मांग की।

2022 में कोविड महामारी को हराना होगा : डब्ल्यूएचओ प्रमुख

मून को उम्मीद है कि मार्च में राष्ट्रपति चुनाव भविष्य के लिए आशा लेकर आएगा

फ्रांस के राष्ट्रपति 2022 के लिए आशावादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -