किम जोंग उन ने करवाई में अपने शीर्ष अधिकारीयों की हत्या

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन अपने विरोधियों और अपराधियों को मारने के लिए भयानक तरीके आज़माता है, जिसमें विमानरोधी हथियारों के साथ उड़ाने, उन पर नजदीक से गोली मारने और उन्हें हिंसक कुत्तों को खिलाने जैसे तरीके शामिल हैं. अब खबर है कि किम ने अपन शीर्ष सहयोगियों की ह्त्या करवा दी है.

उत्तर कोरिया के वाइस मार्शल व ताकतवर सैन्य शख्सियत ह्वांग प्योंग-सो 13 अक्टूबर के बाद से गायब हैं. ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर कोरियाई डैथ स्क्वाड ने उन्हें घूस के आरोप में फांसी पर लटका दिया है. बताया जा रहा है कि ह्वांग प्योंग और उनके सहायक किम वॉन-होंग को घूस के आरोप में सेना की जनरल पोलिटिको ब्यूरो से बाहर करने के बाद सजा दी गई है. वॉन-होंग को एक जेल के कैंप में फांसी दे दी गई है, जबकि ह्वांग को किम ने मार डाला है.

ह्वांग प्योंग और उनके सहयोगी वॉन-होंग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगी थे. जिसके बाद उन्हें सेना से निकाल दिया गया था. खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि ह्वांग प्योंग को किम जोंग उन ने जेल में ही मौत की सजा सुनाई है. हालांकि खुफिया एजेंसी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि ह्वांग को किस तरह से मारा गया है, लेकिन एजेंसी ने वॉन-होंग को फांसी दिए जाने की पुष्टि ज़रूर की है.

निर्भया की 5वीं बरसी,एक लड़की की आबरू अब भी इंसाफ की मोहताज

मध्यप्रदेश की सड़कों की चर्चा हवा में नहीं की- शिवराज

रेलवे बोर्ड ने संविदा का कार्यकाल तीन साल बढ़ाया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -