लगातार दूसरे दिन हुई किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात, दोनों ने साथ में किया डिनर

वाशिंगटन : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आठ महीने पहले अपनी पिछली बैठक में हुई वार्ता को आगे बढ़ाने के मकसद से गुरुवार को हनोई में वार्ता के लिए लगातार दूसरे दिन बैठक की। दोनों नेताओं के बीच सिंगापुर में पहली ऐतिहासिक बैठक हुई थी। बुधवार को दोनों नेताओं ने साथ में डिनर भी किया था। 

भाकर और चौधरी की जोड़ी ने किया कमाल, भारत की झोली में आया गोल्ड मेडल

यह बोले डोनाल्ड ट्रंप 

सूत्रों से  प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रम्प ने कहा कि वह किसी भी तरह के नतीजे की जल्दी में नहीं हैं। परिणाम पाने के लिए हमें वक्त का इंतजार करना होगा। ट्रंप ने कहा, 'हमें कोई जल्दी नहीं है और हम सही डील करना चाहते हैं'। ट्रंप और किम ने हनोई के मेट्रोपोल होटल में मुलाकात की। वहीं, किम ने बेहतर नतीजे हासिल करने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश करने के लिए कहा। मुलाकात के बाद किम ने यह भी कहा कि अगर मैं परमाणु हथियार खत्म नहीं करना चाहता तो यहां नहीं होता। 

अमेरिका की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा अपने वादे का पालन करो

आज घोषणा पत्र पर करेंगे हस्ताक्षर

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि दोनों नेता बैठक करने के बाद स्थानीय समयानुसार अपराह्न दो बजे एक घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे वही विश्लेषकों का कहना है कि हनोई में उनकी दूसरी बैठक में ठोस कदम उठाए जाने की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रंप किसी भी बड़ी सफलता की उम्मीद नहीं जगाना चाहते और इसीलिए उन्होंने गुरुवार पत्रकारों से कहा, 'मुझे कोई जल्दबाजी नहीं है।' उन्होंने कहा कि परिणाम लंबे समय में मिलेंगे।

आखिर रहाणे ने बता ही दी अपने मन की बात

पाकिस्तान ने रद्द की आज लाहौर से चलने वाली समझौता एक्सप्रेस

युद्ध की आशंकाओं के बीच बोले इमरान 'इस मुद्दे को शांतिपूर्वक वार्ता करके सुलझाना होगा'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -